हिमाचल में कोई आर्थिक संकट नहीं, गलत ब्यानबाजी कर रही भाजपाः नरेश चौहान

हिमाचल में कोई आर्थिक संकट नहीं, गलत ब्यानबाजी कर रही भाजपाः नरेश चौहान

अक्स न्यूज लाइन शिमला , 03अक्तूबर :
 

मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (मीडिया) नरेश चौहान ने आज यहां कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी पड़ौसी राज्यों में अपने चुनावी रैलिय ों में हिमाचल की आर्थिक स्थिति का हवाला देकर गलत प्रचार कर रहे हैं जिसका मकसद केवल वोटों की राजनीति कर लोगों को गुमराह करके जीत हासिल करना है। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने इन झूठे मंसूबों में कामयाब नहीं होगी और निश्चित रूप से इन दो राज्यों में कांग्रेस की सरकार सत्तासीन होगी। वे आज यहां एकपत्रकार वार्ता में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि हिमाचल में किसी प्रकार का आर्थिंक संकट नहीं है जिसका भाजपा झूठा प्रचार कर रही है जबकि सच्चाई यह है कि मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू ने प्रदेश की आर्थिक स्थिति को पटरी पर लाने के लिए कई प्रभावशाली पग उठाए हैं और इसके लिए अनुशासनात्मक व्यवस्था बनाई गई है जिसका आने वाले समय में प्रदेश की जनता को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा अपितु हिमाचल को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू के कुशल मार्गदर्शन एवं गतिशील नेतृत्व में हमारी सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा उठाए आशातीत परिणाम सामने आएंगे।

चौहान ने कहा कि पिछले वर्ष हिमाचल में आई भयंकर आपदा में केन्द्र सरकार ने हिमाचल को फूटी कौड़ी तक नहीं दी और उल्टे केन्द्र की भाजपा नीत सरकार के नेता हिमाचल की आर्थिक स्थिति का रोकर लोगों को गुमराह रहे हें उन्होंने कहा कि की मदद की ।
उन्होंने कहा कि 20 महीने की इस अल्प अवधि में सुखविन्द्र सिंह सुक्खू नीत कांग्रेस सरकार ने कई महत्वपूर्ण एवं ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं । उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने लोगों से जो वायदे किए हैं उन्हें हर हालात में पूरा किया जाएगा। सत्तासीन होते ही हमारी सरकार ने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना बहाल कर दस गारंटि यों में से पहली सरकार द्वारा अर्जित 2200 करोड़ रूपये का अतिरिक्त राजस्व प्रदेश के जनहित एवं विकास कार्यों में खर्च किया जा रहा है।

नरेश चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सुखाश्रय जैसी महत्वाकांक्षी योजना आरम्भ कर अनाथ बच्चों की परिवरिश के लिए ज्रेब खर्च तथा मुफत शिक्षा प्रदान की जा रही है। इसके अतिरिक्त सरकार द्वारा सुख शिक्षा योजना आरम्भ की है जिसके तहत प्रदेश में विधवाओं के 27 साल तक की आयु वाले बच्चों की शिक्षा पर होने वाला खर्च प्रदेश सरकार उठाएगी । हिमाचल प्रदेश देश में पहला ऐसा राज् य है जहां दूध पर समर्थन मूल्य दिया जा रहा हें
उन्होंने कहा कि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के लोग भाजपा के झूठे प्रलोभनों और जुमलों में आने वाले नहीं है और निश्चित रूप से इन दोनों राज्यों में कांग्रेस पार्टी की सरकार सत्तासीन होगी।