हिन्दी भाषा में उत्कृष्ट कार्य करने पर किये सम्मानित

हिन्दी भाषा में उत्कृष्ट कार्य करने पर किये सम्मानित
अक्स न्यूज लाइन धर्मशाला, 13 सितम्बर : 
जिला भाषा अधिकारी अमित गुलेरी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला भाषा एवं संस्कृति विभाग कांगडा द्वारा हिंदी में बेहरीन कार्य करने के लिए जिला सांख्यिकी विभाग तथा जिला खाद्य नियंत्रक विभाग की अधीक्षक शालिनी को सम्मानित किया गया इसके साथ ही हिंदी में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए लोक संपर्क विभाग के प्रचार सहायक अंकुश तथा प्रवीण कुमार सैनिक कल्याण विभाग को सम्मानित किया गया।

  इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि एसडीएम संजीव भोट ने कहा कि हिंदी हमारी राष्ट भाषा है तथा सरकारी कार्यालयों में हिंदी को बढ़ावा दिया जाना अत्यंत जरूरी है। उन्होंने कहा कि हिंदी भाषा का तेजी से प्रचार प्रसार सुनिश्चित हो रहा है तथा युवाओं को देश की भाषा के प्रति लगाव होना जरूरी है। इस अवसर पर वरिष्ठ साहित्यकार डा सुशील कुमार फुल्ल ने भी हिंदी भाषा के विभिन्न आयामों तथा उसकी उपयोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की।
डा गौतम व्यथित ने भी हिन्दी के उन्नयन व विकास हेतु कारगर पग उठाए जाने पर बल देते हुए हिंदी भाषा वर्तमान समय की आवश्यकता है तथा हिंदी भाषा को अंगीकार करने के लिए समाज आगे बढ़ सकता है। इस अवसर पर कवियों ने सामाजिक समस्याओं तथा हिंदी भाषा की उपयोगिता पर आधारित रचनाएं सुनाकर खूब रंग जमाया।