सैंज बाजार के पास खड्ड बाढ़के आये बड़े पत्थरों को निकाल कर तटीकरण के निर्देश

सैंज बाजार के पास  खड्ड  बाढ़के आये बड़े पत्थरों को निकाल कर तटीकरण के  निर्देश

अक्स न्यूज   लाइन .. कुल्लू  , 28  नवम्बर

मुख्य संसदीय सचिव वन, पर्यटन, ऊर्जा व परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर ने आज बंजार विधानसभा क्षेत्र के सैंज में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश  दिए ताकि वाढ प्रभावित क्षेत्र के लोगों को शीघ्र बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।
उन्होंने इस दौरान विभिन्न निर्माणाधीन कार्य निरीक्षण किया तथा संबंधित विभागों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।
 उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सैंज  के भवन के ऊपर दो मंजिला प्री फैब्रिकेटेड निर्माण कार्य को भी मंजूरी दी तथा इसके लिए लाडा के तहत 75 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की।
उन्होंने लोक निर्माण विभाग के मैकेनिकल विभाग के अधिकारियों  को इस कार्य को दो माह के अंदर निर्माण कार्य पूरा करने के भी निर्देश दिए ताकि  जब तक राजकीय महाविद्यालय  सैंज के निर्माणाधीन भवन का कार्य पूरा ना हो जाए तब तक वहीं पर कॉलेज की कक्षाएं जारी रह सकें।
 

उन्होंने लंबे समय से बंद पड़े साइंस लैब के निर्माण कार्य को पुन आरंभ करने तथा एक माह के भीतर पूर्ण करने के लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए ताकि  विज्ञान के विद्यार्थियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सके।
 

उन्होंने राजकीय महाविद्यालय सेंज  के निर्माणाधीन  भवन  का भी निरीक्षण किया।
उन्होंने कहा कि शीघ्र ही लोक निर्माण विभाग व ठेकेदार के साथ बैठक कर कार्य की समीक्षा की जाएगी तथा आगामी निर्देश जारी किए जाएंगे। उन्होंने पौने तीन करोड रुपए की लागत से सैंज में बन रहे बेली ब्रिज का भी निरीक्षण किया तथा विभाग को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।
 इस दौरान सैंज बाजार तथा आसपास के बाढ़ प्रभावितों ने भी उनसे भेंट की तथा अपनी समस्याओं को उनके समक्ष रखा।
 

उन्होंने सैंज बाजार के पास लगती खड्ड के   बीच बाढ़के आये बड़े पत्थरों, व रेत को निकाल कर तटीकरण के लिए भी जल शक्ति विभाग को निर्देश दिए तथा शीघ्र प्राक्कलन प्रस्तुत करने को कहा।
 इस अवसर पर एपीएमसी के अध्यक्ष मिया राम सिंह ब्लॉक कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष तेज सिंह एसडीएम बंजार हेमचंद वर्मा, एसई मैकेनिक गिरधारी लाल ठाकुर, एसई जलशक्ति विनोद कुमार ,एक्शन पीडब्ल्यूडी विनय हाजरी तथा अन्य गणमान्य जन उपस्थित रहे।