भाजपा नेता सुखराम चौधरी का कांग्रेस मंत्री जगत नेगी को करारा जवाब, केंद्र से हिमाचल को दिए आंकड़े नोट कर लें फिर बोले

भाजपा नेता सुखराम चौधरी का कांग्रेस मंत्री जगत नेगी को करारा जवाब,  केंद्र से हिमाचल को दिए आंकड़े नोट कर लें फिर बोले
अक्स न्यूज लाइन शिमला 7 अक्टूबर : 
 
 भाजपा के पूर्व मंत्री एवं विधायक, संसदीय क्षेत्र प्रभारी सुखराम चौधरी ने कहा की कांग्रेस के मंत्री जगत नेगी का भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रति दिया गया बयान निंदनीय है। कांग्रेस के मंत्री बीना किसी तथ्यों के केवल मात्र जनता का ध्यान भटकने का प्रयास कर रहे है, जगत नेगी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता है और उनके मुख से झूठ अच्छा नहीं लगता है।

उन्होंने कहा की केंद्र सरकार से प्रदेश को एक साल में 14 हजार करोड़ की राशि आई है जो की थोड़ी नहीं होती। हिमाचल प्रदेश को हर मद में अच्छा खासा पैसा मिल रहा है पर इस सरकार के दो चेहरे जनता से सच्चाई छुपाने का प्रयास कर रहे है। सरकार के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और मंत्रियों को यह बताना होगा कि क्या वह केंद्र मंत्रियों से मिल कर हिमाचल को दिए गए पैसों का धन्यवाद नहीं करते ? क्या केंद्र सरकार लगातार हिमाचल को पैसा नहीं भेज रही है ?
उन्होंने कहा की 93000 पीएम आवास योजना के घरों का पैसा भी हिमाचल सरकार को मिल गया है। यह राशि लग भग 288 करोड़ है इसके लिए हम केंद्र सरकार के आभारी है और वर्तमान सरकार को भी केंद्र सरकार का आभार प्रकट करना चाहिए।

सुखराम ने कहा की किसानों की आय बढ़ाने व खाद्य सुरक्षा के लिए एक लाख करोड़ केंद्र सरकार ने आवंटित कर दिए है । किसानों की आमदनी बढ़ाने और मध्य वर्ग की खाद्य सुरक्षा के लिए केंद्रीय कैबिनेट ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय कृषि विकास योजना (पीएम-आरकेवीवाई) और कृषोन्नति योजना (केवाई) को मंजूरी दे दी है। इन दोनों योजनाओं पर कुल 1,01,321.61 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इससे हिमाचल के किसानों को भी बड़ा लाभ होगा। कांग्रेस चाहे जितना भी छुपा ले पर केंद्र सरकार की लाभकारी नीतियों को छुपा नहीं पाएगी।
जिला ऊना के हरोली में 2000 करोड रुपए की लागत से बल्क ड्रग पार्क का निर्माण कार्य किया जा रहा है। वर्तमान में बल्क ड्रग पार्क में बिजली पानी सड़क सहित मूलभूत सुविधाएं जुटाना का कार्य धरातल पर उतार दिया गया है, तो वहीं दूसरी ओर पीजीआई सैटलाइट सेंटर का कार्य तेज गति पर चला हुआ है। केंद्र में ओपीडी ब्लॉक का निर्माण कार्य अंतिम अंतिम चरण में है। केंद्र में गेस्ट रूम के अलावा एसटीईपी और ईटीपी टैंक का भी निर्माण कार्य चला हुआ है। तकरीबन 400 करोड रुपए की लागत से पीजीआई सैटलाइट सेंटर का निर्माण कार्य जोरोशाेरों से लगा हुआ है। यह सब योजनाएं केंद्र सरकार ने हिमाचल को दी है, जगत नेगी को यह सभा तथ्य नोट करके रख लेने चाहिए।