सुक्खू सरकार के दूसरे बजट में दस गारंटियों पर कोर्ई प्रावधान नजर नही आया: गुप्ता

सुक्खू सरकार के  दूसरे बजट में दस गारंटियों पर कोर्ई प्रावधान नजर नही आया: गुप्ता

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन -- 17 फरवरी 

विधानसभा में आज पेश हुए सुक्खू सरकार का दूसरा बजट निराशाजनक व दिशाहीन साबित हुआ है। बजट में सरकार द्वारा चुनाव के दौरान जनता को दी गई 10 गारंटियों को लेकर कहीं भी बजट का प्रावधान नजर नहीं आया। आरोप लगाते हुए जिला भाजपा अध्यक्ष विनय कुमार गुप्ता ने कहा कि इस बजट से प्रदेश के किसान, बागवान, कर्मचारी व आम जनों को कोई लाभ होने वाला नहीं है। गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव के समय चुनाव जीतने के लिए 10 गारंटियों दी थी, जिनको पुरा करने के लिए बजट में पूरा करने के लिए बजट में सरकार ने कोई प्रावधान नहीं किया।

उन्होंने कहा कि  5 साल में 5 लाख लोगों को रोजगार देने का वायदा किया गया था यानि प्रतिवर्ष 1 लाख बेरोजगारों को रोजगार देने का बजट में कहीं भी जिक्र नहीं है। भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि रोजगार देने के मामले में सरकार एक कदम भी आगे नहीं बढ़ी तथा महिलाओं को 1500 देने देने की गारंटी का भी बजट में कहीं प्रावधान नहीं किया गया। जिन महिलाओं को पूर्व में पेंशन मिल रही थी उन्हीं के 200 300 रुपए बढ़कर 1500 दिए गए है। आज भी 22 लाख महिलाएं 1500 रुपए का इंतजार कर रही है महिलाओं को रोजगार देने के वायदे भी बजट में हवा हुए है।

गुप्ता ने कहा कि चुनावी वायदों में 300 यूनिट बिजली फ्री देने की बात की गई थी लेकिन बजट में 300 यूनिट बिजली फ्र ी देने का कहीं नाम नहीं है। यही नही बजट में 100 लीटर दूध के दाम करने व 2 रूपए किलो गोबर खरीदने का भी की गारंटी के लिए बजट का प्रावधान नहीं किया गया है। कुल मिलाकर यह बजट दिशाहीन और निराशाजनक साबित हुआ है।