स्थ समाज व सशक्त राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओं का स्वस्थ रहना है आवश्यक - जगत सिंह नेगी...... ऽ आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को किया सम्मानित......

स्थ समाज व सशक्त राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओं का स्वस्थ रहना है आवश्यक - जगत सिंह नेगी...... ऽ आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को किया सम्मानित......

  अक्स न्यूज लाइन --किन्नौर  , 26 जून - 2023
राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री ने नशीले पदार्थों के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर किन्नौर जिला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठी में जिला कल्याण विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि नशे की बुराई पर शिकंजा कसने के लिए समाज में इसके विरूद्ध संवेदनशीलता, सतर्कता और जागरूकता बढ़ाना आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि इस दिवस के आयोजन का मुख्य उद्देश्य युवाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक बनाना व नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करना है ताकि एक स्वस्थ समाज का निर्माण किया जा सके। उन्होंने कहा कि युवाओं की राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका होती है। उन्होंने उपस्थित लोगों से अपने परिवार की युवा-पीढ़ी को नशे से दूर रखने को कहा।  
इस अवसर पर भाषण, चित्रकला, नारा-लेखन प्रशनोत्तरी व वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें माध्यम से विद्यार्थियों ने उपस्थित लोगों को नशे से दूर रहने व नशे से होने वाले दुष्प्रभावों बारे जागरूक किया।
भाषण प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रिकांग पिओ की मानसी ने प्रथम, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांगी की प्रियंका ने द्वितीय तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठी के आयुष व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कल्पा की भाविका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। नारा लेखन प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठी की ज्योतिका प्रथम, शालू द्वितीय तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांगी के विगनेश तृतीय स्थान पर रहे। चित्रकला प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांगी की नेहा ने प्रथम, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठी की त्रिवेणी ने द्वितीय तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कल्पा के अरमान ने तृतीय स्थान हासिल किया।
इसी प्रकार प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठी प्रथम, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रिकांग पिओ द्वितीय तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांगी तीसरे स्थान प्राप्त किया। वाद-विवाद प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रिकांग पिओ प्रथम, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठी द्वितीय तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कल्पा तृतीय स्थान पर रहे।
राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने विभिन्न प्रतियोगिता में विजेता रहे प्रतिभागियों व विद्यालयों को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया।
इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोठी के प्रधानाचार्य कृष्ण गोपाल बोरिस ने मुख्य अतिथि के आगमन पर स्वागत संबोधन और जिला कल्याण अधिकारी गावा सिंह नेगी ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।
इसके उपरान्त राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठी का निरीक्षण भी किया।
इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य हितैष नेगी विभिन्न विद्यालयों के अध्यापक व विद्यार्थियों सहित अन्य लोग उपस्थित थे।