सर्वश्रेष्ठ टैली कंटेंट एक्सेस पुरस्कार से नाहन के पंकज जसवाल को नवाजा

सर्वश्रेष्ठ टैली कंटेंट एक्सेस पुरस्कार से नाहन के पंकज जसवाल को नवाजा

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन -- 10अगस्त 

टैली इंस्टीट्यूट ऑफ  लर्निंग ने आज नाहन में आयोजित एक समारोह में टैली कंटेंट एक्सेस के लिए पुरस्कार वितरित किये। इस समारोह में सितम्बर से मार्च 2024  में सर्वश्रेष्ठ टैली कंटेंट एक्सेस का पुरस्कार दिया गया। इस पुरस्कार में हिमाचल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड एजुकेशन नाहन  ने बाजी मारी।

 टैली के क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव कौशल ने बताया कि यह अवार्ड साल में दो बार पूरे भारत में दिए जाते हैं। इसे देश के पांच  हिस्सों में बांटा गया हैए  जिसमे से आज उत्तर भारत में सबसे ज्यादा  टैली कंटेंट एक्सेस करने के लिए आज एचआईटीई नाहन के डायरेक्टर पंकज जसवाल को यह पुरस्कार दिया गया।  उन्होंने बताया कि इस अवार्ड के लिए टैली सभी  केंद्रों  की परफॉरमेंस को टैली बेंगलुरु के द्वारा निर्धारित  किया जाता है।  इसमें दूसरे नंबर पर जयपुर और तीसरे नंबर पर दिल्ली के  केंद्र रहे। 

इस अवसर पर भ्प्ज्म् नाहन के डायरेक्टर पंकज जसवाल ने इस पुरस्कार के लिए  टैली टैली इंस्टीट्यूट ऑफ लर्निंग को धन्यवाद दिया और कहा कि इस पुरुस्कार के असली हक़दार उनके सेन्टर में आने वाले बच्चे है जिन्होंने पूरे साल मेहनत की और अपने कंटेंट को पढ़ा।  

उन्होंने इस अवसर पर बताया कि टैली के कोर्स के लिए  हिमाचल प्रदेश सरकार कौशल विकास के तहत एक हजार रुपये तक प्रति माह भत्ता दे रही है। योजना का लाभ लेने के लिए प्रार्थी का नाम रोजगार कार्यालय में पंजीकृत होना जरूरी है। 16 से 36 वर्ष के आयु वाले इस योजना का लाभ लेने के लिए पात्र हैं।  प्रार्थी की पारिवारिक आय सालना 2 लाख से कम और वह हिमाचली होना चाहिए। 
 ऐसे में अगर आप भी कंप्यूटर से संबंधित टैली या कंप्यूटर बेसिक सीखना चाहते हैंए वो भी बिल्कुल निशुल्क माध्यम सेए तो ऐसे सभी युवाओं के लिए मौका है।