विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार ने रेणुका जी के हरिपुरधार में आयोजित "सरकार गांव के द्वार" कार्यक्रम की अध्यक्षता की

विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार ने रेणुका जी के हरिपुरधार में आयोजित "सरकार गांव के द्वार" कार्यक्रम की अध्यक्षता की

अक्स न्यूज लाइन नाहन, 8 जनवरी : विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार ने आज प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण "सरकार गांव के द्वार" कार्यक्रम के अंतर्गत रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के हरिपुरधार स्थित विश्राम गृह परिसर में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

   विनय कुमार ने रेणुका क्षेत्र की जनता का उन्हें तीसरी बार विधायक चुनने पर आभार प्रकट किया। उन्होंने रेणुका जी  क्षेत्र को विधानसभा उपाध्यक्ष जैसे गरिमापूर्ण पद प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र में डॉ यशवंत सिंह परमार जो कि प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री और हिमाचल निर्माता थे के उपरांत रेणुका जी  क्षेत्र को संवैधानिक पद प्रदान किया गया है जिसके लिए वह रेणुका क्षेत्र की समस्त जनता की ओर से प्रदेश सरकार का  आभार प्रकट करते हैं।

 उन्होंने क्षेत्र की जनता को आश्वस्त किया कि उनके द्वारा रखे जाने वाली सभी मांगो को वह समय-समय पर प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री के समक्ष पुरजोर ढंग से उठाएंगे और पूरा करवायेंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के  लोगों की सड़क, बिजली, पानी और दूसरी सभी जरूरतों को पूरा किया जाएगा।

  विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार ने कहा कि रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के ऐसे गांव जो सड़क सुविधा से अभी भी अछूते है उन्हें प्राथमिकता के आधार पर सड़क सुविधा प्रदान  की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम आगामी समय में रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के अन्य स्थानों पर भी आयोजित किए जाएंगे ताकि पंचायत और ग्रामीण लोगों की समस्याओं को मौके पर ही निपटाया जा सके।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनता की ओर से प्राप्त होने वाली समस्याओं का समय पर निराकरण करना सुनिश्चित बनाये। उन्होंने अधिकारियो को निर्देश दिए कि  क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों को समय पर पूरा करें, क्योंकि अनावश्यक विलम्ब होने से कार्य की लागत में बढ़ोतरी हो जाती है जिससे जनता का नुक्सान होता है। इससे पूर्व, रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के हरिपुरधार पहूंचने पर विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार का ढ़ोल नगाड़ों और फूल मलाओं के साथ लोगों ने भव्य स्वागत किया।  कार्यक्रम स्थल पर विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार को शॉल, टोपी और डांगरा भेंट कर सम्मानित किया गया।

क्षेत्र की आठ पंचायत के प्रतिनिधि मण्डलों ने भी विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार को शॉल,टोपी और फूलों के गुलदस्ते भेंट कर सम्मानित किया। इससे पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार ने माता भंगायनी देवी के मंदिर में परिवार सहित माथा टेका और माता का आशीर्वाद ग्रहण किया।

   *8 पंचायत के लोगों ने रखी अपनी समस्याएं*
  विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार के समक्ष आज सरकार गांव द्वार कार्यक्रम के तहत हरिपुरधार क्षेत्र की डियूड़ी- खड़ाह, टिकरी-ढकसाना, ब्योग-टटवा, बड़ोल, गत्ताधार, सांगना -स्तान, गेल -डीमाईना, भलाड-भलोना सहित आठ पंचायतों के लोगों ने अपनी समस्याएं रखी।  विधानसभा उपाध्यक्ष ने अधिकांश समस्याओं का निपटारा मौके पर किया और शेष को शीघ्र निपटारे के लिए सम्बंधित विभागों को प्रेषित किया।