राजगढ़ में खुली हयुमन वेलफेयर के्रडिट एवं थ्रिपट का-आपरेटिव सोसायटी की 16वं शाखा ।

राजगढ़ में खुली हयुमन वेलफेयर के्रडिट एवं थ्रिपट का-आपरेटिव सोसायटी की 16वं शाखा ।

 अक्स न्यूज   लाइन .. नाहन, 07  दिसम्बर

राजगढ़.  हयुमन वेलफेयर के्रडिट एवं थ्रिपट का-आपरेटिव सोसायटी की नई शाखा ने वीरवार से  राजगढ़ में कार्य करना आरंभ कर दिया है जिसका शुभारंभ को सोसायटी के विशेषज्ञ क्लब सदस्य संजीव वर्मा ने किया । इस मौके पर सुमन वर्मा ने वरिष्ठ अतिथि के रूप में शिरकत की ।
 

संजीव वर्मा ने  बताया कि हिमाचल प्रदेश में इस सहकारी सभा की 16वीं शाखा खुली है । जबकि देश के नौ राज्यों त्रिपुरा, हरियाणा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, हिमाचल, बिहार, आसाम, उडिसा और दिल्ली में करीब 7500 से अधिक सहकारी सभाओं के माध्यम से लोगों को बेहतरीन बैंक सेवाएं प्रदान की जा रही है । उन्होने बताया कि हिमाचल प्रदेश के हर जिला में इस सहकारी सभा की शाखाएं खोलने का लक्ष्य रखा गया है ।
 उन्होने बताया कि वर्ष 1982 में हयुमन वेलफेयर के्रडिट एवं थ्रिपट काॅ-आपरेटिव सोसायटी ने अपनी यात्रा एक छोटी सी सभा से आरंभ की गई थी जोकि अब  वट वृक्ष का रूप धारण कर चुकी है । यह सहाकारी सभा वर्ष 2012 से भारत सरकार के अधीन कार्य कर रही है ।
   

संजीव वर्मा ने बताया कि राष्ट्रीयकृत बैंको की तर्ज पर इस सहकारी सभा में  सभी बैंक योजनाएं कार्यान्वित की जाती है तथा उपभोक्ताओं को बैंक की तरह सभी  सुविधाएं प्रदान की जाती है । इस सहकारी सभा में कोई भी व्यक्ति एजेंट कके रूप में कार्य कर सकते हैं ।

हयुमन वेलफेयर के्रडिट एवं थ्रिपट काॅ-आपरेटिव सोसायटी राजगढ़ के ब्रांच मेनेजर संजीव चैहान ने मुख्य अतिथि सहित सभी लोगों का स्वागत किया और आश्वासन दिया कि इस सहकारी सभा के माध्यम से लोगों को बेहतरीन बैंक सेवाएं उपलब्ध करवाई जाएगी और इस बैंक को बुलंदियों तक पहूंचाने के लिए भरसक प्रयास किए जाएंगें ।
इस मौके पर  सहकारी सभा के पवन गुप्ता, शिवा कांत गुप्ता, संगीता शर्मा, अनुराधा चैहान सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे ।