बसंत पंचमी पर हिमालयन ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूट कालाअंब ने किया प्रतियोगिताओ का आयोजन 

बसंत पंचमी पर हिमालयन ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूट कालाअंब ने किया प्रतियोगिताओ का आयोजन 

अक्स न्यूज लाइन नाहन 15 फरवरी : 

हिमालयन इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर साइंस, काला अंब ने वीरवार को हिमालयन ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूट काला अंब के परिसर में बसंतोत्सव मनाकर बसंत पंचमी के अवसर पर वसंत का स्वागत किया । संस्कृति और विरासत में प्रकृति और वसंत के बारे में छात्रों को जागरूक करने के लिए कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। रंगोली
प्रतियोगिता ने छात्रों को प्रकृति और बसंत विषय पर अपनी रचनात्मक प्रतिभा दिखाने का अवसर दिया, जो हमें प्रकृति के बदलते रंगों और शैली से जोड़ता है जो प्राणियों को वसंत (बसंत) के रंगों के साथ भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के साथ बढ़ने में मदद करता है।  विद्यार्थियों ने मानव जीवन में बसंत के महत्व को दर्शाया।

एक अन्य कार्यक्रम प्रकृति और बसंत थीम पर आधारित पोस्टर मेकिंग था। विद्यार्थियों ने विभिन्न तरीकों से अपनी रचनात्मकता दिखाई और दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। यह वास्तव में छात्रों की वास्तविक रचनात्मकता को दिखाने का एक आयोजन था जो उनमें छिपी हुई है।

शो स्टॉपर इवेंट पतंगबाजी थी जिसका छात्रों ने सबसे ज्यादा आनंद लिया। पतंग ख़ुशी और सफलता का प्रतीक है और यह उत्तर भारत में उत्सव का एक अविभाज्य हिस्सा है। प्रतिभागी पतंग उड़ा रहे थे और आनंद ले रहे थे और दर्शक उनका उत्साहवर्धन कर रहे थे। यह मंत्रमुग्ध कर देने वाली घटना थी. विजेताओं को मेडल और प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया। माहौल उत्सवी था. ये आयोजन छात्रों को
टीम में काम करने और आत्मविश्वास बढ़ाने और उनकी रचनात्मक प्रतिभा को बढ़ाने में मदद करते हैं जो उन्हें बेहतर छात्र के रूप में विकसित होने और अपने जीवन में बेहतर आगे बढ़ने में मदद करते हैं।