पत्रकार डा. रमेश पहाडिय़ा बने शमशेर जमा दो स्कुल एसएमसी के अध्यक्ष......

पत्रकार डा. रमेश पहाडिय़ा बने शमशेर जमा दो स्कुल एसएमसी के अध्यक्ष......

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन  19  जून - 2023
राजकीय शमशेर वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छात्र नाहन में एसएमसी की आम सभा का आयोजन स्कूल के प्रधानाचार्य राज कुमार चौहान के देखरेख में आयोजित किया गया। इस जनरल हाउस का मुख्य उद्देश्य एसएससी के प्रधान पद रिक्त होने के कारण नए प्रधान का चुनाव करवाना था। इस मौके पर राजकीय शमशेर वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नाहन की नई एसएमसी की कार्यकारिणी का गठन किया गया जिसमें सर्वसम्मति से डॉ. रमेश पहाड़िया को एसएमसी का अध्यक्ष बनाया गया।
 इसके अलावा कार्यकारिणी के अन्य सदस्यों का चयन भी सर्वसम्मति से किया गया है। स्कूल के प्रधानाचार्य राज कुमार चौहान ने बताया कि एसएमसी का मुख्य कार्य उनके विकास में भागीदारी सुनिश्चित करवाना होता है। उन्होंने कहा कि स्कूल में एसएमसी अध्यक्ष कार्यकाल पूरा हो चुका था , जिसके चलते अब नए अध्यक्ष का चयन किया गया है। इस अवसर पर एसएमसी की नई कार्यकारिणी सर्वसम्मति से बनाई गई।साथ ही बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि एसएमसी की नियमित बैठकें आयोजित की जाएगी और यदि कोई सदस्य लगातार तीन बैठकों से अनुपस्थित रहता है तो उसकी सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी।  
उसके स्थान पर नए सदस्य का मनोनयन क्या जाएगा एसएमसी के जनरल हाउस में तय किया गया कि स्कूल का विकास सर्वोपरि रहेगा इसके लिए सभी सदस्यों को नियमित रूप से बैठकों में उपस्थित होना पड़ेगा , ताकि स्कूल की विकासात्मक गतिविधियों को आगे बढ़ाया जा सके। साथ ही शिक्षा में किस प्रकार गुणवत्ता लाई जा सकती है इस पर भी एसएमसी सदस्य अपने सुझाव दे सकते हैं।