पीने के पानी की समस्या को लेकर डीसी से मिला प्रतिनिधिमंडल, ग्रामीणों ने कुएं का गंदा पानी सप्लाई करने के लगाए आरोप,

पीने के पानी की समस्या को लेकर डीसी से मिला प्रतिनिधिमंडल, ग्रामीणों ने कुएं का गंदा पानी सप्लाई करने के लगाए आरोप,
अक्स न्यूज लाइन नाहन 8 अगस्त : 
जिला मुख्यालय नाहन के साथ लगते विक्रम बाग  गांव के ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल पीने की पानी की समस्या को लेकर डीसी सिरमौर से मिला। ग्रामीणों ने DC से ज्ञापन के माध्यम से पीने का स्वच्छ पानी उपलब्ध करवाने की गुहार लगाई है।
 मीडिया से बात करते हुए ग्रामीण ने बताया कि पिछले लंबे अरसे से ग्रामीण को पीने के पानी की समस्या आ रही है इस समस्या से संबंधित उन्होंने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर भी शिकायत दर्ज करवाई थी मगर कोई समाधान नहीं हुआ। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में पानी की सप्लाई चश्मे के पानी की बजाय कुएं के पानी से की जा रही है। इस कुएं में मारकंडा नदी का पानी मिलता है और मारकंडा नदी में नाहन शहर से निकलने वाला बरसती गंदा पानी मिलता है। और विभाग द्वारा यही गंदा पानी गांव को सप्लाई किया जा रहा है। जिसकी वजह से यहां बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। 
 ग्रामीणों ने यह भी कहा कि जिस कुंए से ग्रामीणों को पानी सप्लाई किया जा रहा है उस कुएं में पानी मारकंडा नदी के साथ बने बांध के माध्यम से डाला जाता है और बरसात के दिनों में बांध टूट जाने के कारण कई कई दिन पानी की सप्लाई नहीं होती है। जिसके कारण ग्रामीणों को पेयजल की भारी समस्या पेश आ रही है। ऐसे में ग्रामीणों ने मांग करते हुए कहा कि मारकंडा नदी के किनारे  पीने के पानी की बनी हुई योजना के साथ ट्यूबवेल बनाया जाए और वहां से ग्रामीणों को पानी सप्लाई का स्थाई समाधान किया जाए।