गोकशी के खिलाफ बाजार बन्द, हिन्दु संगठनों का भारी प्रर्दशन, गुस्साई भीड़ ने दुकानों का सामान बाहर फैंका

गोकशी के खिलाफ बाजार बन्द, हिन्दु संगठनों का भारी प्रर्दशन,  गुस्साई भीड़ ने दुकानों का सामान बाहर फैंका

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन --19 जून

हिंदू संगठनों नेको गोकशी की वीडियो वायरल करने वाले दुकानदार निवासी उत्तर प्रदेश के खिलाफ बुद्धवार को शहर में भारी प्रर्दशन किया, सैंक ड़ों लोगों डीसी आफिॅ स का घेराव किया। विरोध स्वरूप शहर के बाजार बंद रहे। इस बीच गुस्साए प्रर्दशकारियों छोटा चौंक में एक विशेष युवक की गाय की हत्या करने के फोटो वायरल करने वाले यूपी के युवक की दुकानों का सामान उठाकर बाहर फैंक दिया। आरोपी युवक ने गोकशी का साथ फोटो व वीडियो वायरल किया था।

मामला संज्ञान में आने के बाद हिंदू संगठनों ने आपत्ति जताई थी।  मंगलवार को स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब हिंदू संगठन सड़कों पर उतर आए, सैंकडों दुकानदार ने गोकशी के खिलाफ स्वेछा से बाजार बंद कर दिया। बंद के दौरान हालत बेकाबू हो गए पुलिस मौजुदगी में प्रर्दशनकारियों ने विशेष समुदाय के दुकानदारों की दुकानों पर धावा बोल दिया और सारा सामान बाहर फेंक दिया। इस दौरान प्रर्दनशकारियों की भारी तादाद के सामने पुलिस नाकाम रही। इस दौरान क्यूआरटी को भी मौके पर बुलाया गया था।

डीसी आफिस के सामने भारी संख्या में पुलिस जवानों की मौजूदगी ने यह साबित क र दिया कि जिला प्रशासन को यह अंदाजा कल ही लग गया था कि भारी संख्या में प्रर्दशनकारी जमा होगें।

सुरक्षा का आलम यह था कि कार्यालय का मेन गेट बंद कर दिया गया प्रर्दशनकारी अंदर प्रवेश न कर सें दोनों तरफ  पुलिस जवान लगाए थे। अक्सर यह गेट खुला रहता है हमेशा यहंा आने लोग परिसर में अंदर बैठकर नारेबाजी करते है। तनाव को देखते हुए डीसी और एसपी को खुद प्रर्दशनकारियों से मिलने आए। एसपी रमन मीणा ने लोगों को यह कह कर शांत किया आरोपी के खिलाफ हार हाल में कारवाई होगी।