कोठी देवरा विद्यालय में किया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

कोठी देवरा विद्यालय में किया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन
अक्स न्यूज लाइन सोलन 27 मई : 
कोठी देवरा स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आज सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन उप निदेशक उच्चतर शिक्षा डॉ. जगदीश चंद नेगी की अध्यक्षता में किया गया। उन्होंने उपस्थित जनों से मतदान में शत-प्रतिशत सहभागिता का आह्वान किया।

उन्होंने वहां उपस्थित युवाओं में गाने के माध्यम से जोश भरा तथा निर्वाचन विभाग का संदेश साझा करते हुए स्वीप गतिविधियों में सहभागिता के लिए प्रोत्साहित किया। स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. बी.एन. कमल ने एक-एक वोट के महत्व के बारे में जानकारी दी।

 स्वीप नोडल अधिकारी हेमेंद्र शर्मा ने वोटर हेल्पलाइन ऐप द्वारा मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी। उन्होंने मतदान केंद्र पर मिलने वाली सुविधाओं जैसे व्हील चेयर, कतार रहित मतदान इत्यादि बारे अवगत करवाया।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोठी देवरा के प्रधानाचार्य शिव प्रभाकर ने निर्वाचन विभाग की तरफ से आई पूर्ण टीम का स्वागत किया। अध्यापक अभिभावक संघ के पदाधिकारियों ने समस्त लोगों से दिनांक 01-06-2024 को मतदान करने की अपील की।

इस कार्यक्रम के उपरांत समस्त स्वीप टीम द्वारा उपस्थित अभिभावकों को बच्चों द्वारा बनाए गए निऊंदा कार्ड देकर मतदान के लिए प्रेरित भी किया गया। विद्यार्थियों द्वारा मतदान जागरूकता के पर एक लघु नाटिका का मंचन तथा भाषण के माध्यम से मतदान जागरूकता का संदेश दिया गया।  
इस अवसर पर संबंधित विद्यालय के स्टाफ सदस्य, अध्यापक अभिभावक संघ के  सदस्य तथा छात्र छात्राएं उपस्थित थे ।