कॉलेज ऑफ लॉ काला-अंब के छात्रों ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय का दौरा किया

कॉलेज ऑफ लॉ काला-अंब के छात्रों ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय का दौरा किया

 अक्स न्यूज लाइन नाहन , 01अक्तूबर :

हिमाचल प्रदेश कॉलेज ऑफ लॉ के छात्रों ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय का दौरा किया। सहायक प्रोफेसर शिल्पा ठाकुर और सहायक प्रोफेसर जसदीप पूरे दौरे के दौरान छात्रों के साथ रहे। इस दौरे के पीछे मुख्य उद्देश्य छात्रों को अदालती कार्यवाही और अदालत की पेशेवर तकनीकी गतिविधियों के बारे में जागरूक करना था। दौरे के दौरान छात्रों ने विभिन्न अदालतों में चल रहे कई मामलों का अवलोकन किया।

अदालत कक्ष वकीलों, याचिकाकर्ताओं उत्तरदाताओं और उनके परिवारों से भरे हुए थे। एक अदालत कक्ष में संपत्ति के अधिकार से संबंधित एक दीवानी मामले की सुनवाई हो रही थी। दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं ने अपने तर्क प्रस्तुत किए, जिसके बाद न्यायाधीश की टिप्पणियों और कानूनी बिंदुओं को स्पष्ट करने के उद्देश्य से प्रश्न पूछे गए।

दूसरे अदालत कक्ष में एक आपराधिक मुकदमा चल रहा था। इससे गवाहों की जांच और जिरह का निरीक्षण करने का अवसर मिला, जो मामले के तथ्यों को निर्धारित करने में महत्वपूर्ण है। हिमाचल प्रदेश कॉलेज ऑफ लॉ के निदेशक/प्रिंसिपल डॉ. अश्वनी कुमार ने भी छात्रों से बातचीत की और बताया कि इस तरह के दौरे से छात्रों को कानून के क्षेत्र में पेशेवर ज्ञान में वृद्धि होती है। हिमालयन ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूशंस के अध्यक्ष श्री. रजनीश बंसल,

उपाध्यक्ष श्री. विकास बंसल और सीईओ मन्नत बंसल ने यह भी कहा कि संस्थान हमेशा छात्रों की बेहतरी के लिए काम करता है और छात्रों को ऐसा मंच प्रदान करता है जहां उन्हें अपने कानून के क्षेत्र में अधिकतम अनुभव मिल सके।