ऑल इंडिया ताइक्वांडो प्रतिस्पर्धा में अपने जौहर दिखाएगा राजगढ़ का अंकुश

ऑल इंडिया ताइक्वांडो प्रतिस्पर्धा में अपने जौहर दिखाएगा राजगढ़ का अंकुश

अक्स न्यूज लाइन नाहन , 24 अक्तूबर :
 राजगढ़ ब्लॉक के धाली गावं के मेधावी युवा अंकुश बनोल्टा अब ऑल इंडिया ताइक्वांडो प्रतिस्पर्धा में अपने जौहर दिखाएंगे । हाल ही में पटियाला विश्वविद्यालय में संपन हुई  इंटर कॉलेज ताइक्वांडो प्रतियोगिता में 70 से 74 किलोग्राम वजन में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर अंकुश का चयन ऑल ऑल इंडिया ताइक्वांडो प्रतिस्पर्धा के लिए हुआ है जोकि आगामी 05 नंवबर को अमृतसर में होने जा रही है । ऑल इंडिया ताइक्वांडो प्रतिस्पर्धा में चयन होने से अकंुश के परिवार और क्षेत्र में खुशी का महौल है । अंकुश के माता पिता को मोबाईल पर बेटे की इस उपलब्धि पर बधाईयां मिल रही है ।
गौर रहे कि इससे पहले भी बीते वर्ष दिसंबर में अंकुश ने पंजाब अंतर विश्वविद्यालय बॉक्ंिसग प्रतियोगिता में भी गोल्ड मेडल जीता था  अब अंकुश का चयन ऑल इंडिया विश्वविद्यालय की खेल प्रतियोगिता के लिए हुआ है जहां पर वह  ताइक्वांडों में अपने जौहर दिखाएगें ।  अंकुश मूलतः राजगढ़ ब्लॉक के धाली डिब्बर के निवासी है और इन दिनों शहीद कांशीराम भागों माजरा कॉलेज पटियाला से  फिजिकल एजुकेशन में स्नातक डिग्री कर रहे है । ।
अंकुश ने 12वीं कक्षा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला देवठी मझगांव से उतीर्ण की है । इसके उपरांत अंकुश ने स्नातक की परीक्षा डिग्री कॉलेज सोलन से हासिंल की है । अंकुश के पिता सही राम बनोल्टा जल शक्ति विभाग में कार्यरत है और माता मंगेश बनोल्टा ग्रहिणी है । अंकुश के माता पिता बेटे की उपलब्धि पर अत्यंत प्रसन्न है । इनका कहना है कि अंकुश बचपन से ही काफी होनहार बालक रहा है और पढ़ाई के साथ साथ हर प्रकार के खेलों में बढ़ चढ़ कर भाग लेता रहा है ।
  अंकुश ने एक साक्षातकार में बताया कि वह व्यक्तिगत खेल में भाग लेना ज्यादा पसंद करते हैं । उन्होने बताया कि ताइक्वांडों और  बॉक्ंिसग खेल की शुरूआत उन्होने देवठी मझगांव स्कूल से आरंभ की है । जिसका श्रेय वह अपने शारीरिक शिक्षक कमलेश ठाकुर को देते हैं जिनकी प्रेरणा से उन्होने यह मुकाम हासिल किया है ।