राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बनकला में एक दिवसीय एनएसएस शिविर का आयोजन किया गया

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बनकला में  एक दिवसीय एनएसएस शिविर का आयोजन किया गया
अक्स न्यूज लाइन नाहन 9 अगस्त : 
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बनकला में शुक्रवार को एक दिवसीय एनएसएस शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्थानीय  प्रधानाचार्य प्रीति तंवर द्वारा किया गया। इस मौके पर विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष ऋषि पाल शर्मा विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे । एनएसएस प्रभारी हरदेव ठाकुर व वीना देवी ने स्वयंसेवकों को एनएसएस के उद्देश्य और स्वयंसेवकों के दायित्वों के बारे में विस्तार से समझाया। 
प्रधानाचार्य प्रीति तंवर ने स्वयंसेवकों को साफ-सुथरा रहने का आह्वान किया। हम सभी को सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए।  एनएसएस प्रभारी हरदेव ठाकुर  ने इस मौसम में फैलने वाली विभिन्न संक्रामक बीमारियों से बचने के लिए स्वयं सेवकों को समुदाय में जागरूकता फैलाने का आह्वान किया। शिविर में स्वयंसेवकों ने विद्यालय में सफाई अभियान चलाया और अलग-अलग टोलियां बनाकर स्वयंसेवकों ने विद्यालय परिसर के बाहर मुख्य गेट के सामने सफाई की। तत्पश्चात स्वयंसेवकों व विद्यालय की एनसीसी  इकाई द्वारा प्रभारी शशिकांत की अध्यक्षता में वन विभाग के द्वारा दिए गए पौधे जिसमें मुख्य रूप से आमला, हरड़ और भेरड़ के पौधों का पौधा रोपण किया गया
 जिसके लिए प्रधानाचार्य व विद्यालय का समस्त स्टाफ वन विभाग का बहुत-बहुत धन्यवाद करता है विद्यालय स्टाफ ने शिविर को सफल बनाने में अपना बड़ा योगदान दिया। दोपहर बाद स्वयंसेवकों को भोजन की व्यवस्था की गई थी। शाम को समापन कार्यक्रम में बोलते हुए प्रधानाचार्य प्रीति तंवर   ने स्वयंसेवकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने एनएसएस प्रभारी व एनसीसी प्रभारी के साथ-साथ स्टाफ सदस्यों का भी इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद किया। इस दौरान विद्यालय उप प्रधानाचार्य नवनीत  वर्मा , अमित शर्मा ,अनुज , हरिंदर परमार कुलदीप ठाकुर, अंशुल शर्मा , मनीष भारद्वाज   व विद्यालय का समस्त स्टाफ भी मौजूद रहा ।