हिमाचल प्रदेश कॉलेज ऑफ लॉ कालाअंब ने जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण के साथ ऑनलाइन चर्चा आयोजित......

हिमाचल प्रदेश कॉलेज ऑफ  लॉ कालाअंब ने जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण के साथ  ऑनलाइन चर्चा आयोजित......

 अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन  31 अगस्त    - 2023
हिमाचल प्रदेश कॉलेज ऑफ लॉ के विधि विभाग में एक जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण के साथ ऑनलाइन चर्चा का आयोजित की गई।
इस आयोजन में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुश्री माधवी सिंह, जिला कानूनी सेवाप्राधिकरण नाहन ने शिरकत की।  कार्यक्रम में अदालत आदि की अवधारणाओं के साथ साथ, मध्यस्थता की प्रक्रियाओं के पहलुओं, जरूरतमंदों और वंचितों की मदद के लिए मुफ्त कानूनी सहायता में छात्रों की भागीदारी पर भी प्रकाश डाला गया। 
,समाज की जनताण् व्याख्यान में चर्चा किए गए इन प्रासंगिक मुद्दों ने छात्रों को
डीएलएसएए एसएलएसएए एनएलएसए के बारे में बेहतर समझ और गहन ज्ञान प्राप्त करने में सहायता की है और  कानूनी गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया है। विद्वान संसाधन व्यक्ति ने मुफ्त कानूनी सहायता
प्रदान करनेए कानूनी जागरूकता फैलानेए लोक अदालतों का आयोजनए विवाद समाधान के लिए वैकल्पिक समाधान को बढ़ावा देनेए अपराध के पीडि़तों को मुआवजा प्रदान करने आदि के लिए कानूनी सेवाओं के पहलुओं पर प्रकाश डाला।
मामलों को निपटाने के लिए मुफ्त कानूनी सेवा प्रदान की जाती है। जिसके लिए नि:शुल्क कानूनी सेवाएं प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित कानूनी सेवा संगठनों की स्थापना की गई है राष्ट्रीय स्तर पर. राष्ट्रीय कानूनी सेवा प्राधिकरणए राज्य स्तर, राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण, जिला स्तर पर. जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण, उच्च न्यायालय स्तर पर. उच्च न्यायालय समिति विधिक सेवा
प्राधिकरणए सर्वोच्च न्यायालय स्तर पर. सर्वोच्च न्यायालय समिति विधिक सेवा प्राधिकरण काम कर रहे है। इस अवसर पर हिमालयन ग्रुप के   चेयरमैन रजनीश बंसल ने कहा कि जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण नाहन के सहयोग से इस तरह की गतिविधियां हमारे कानून के छात्रों के लिए हमेशा मददगार होती हैं। समय.समय पर वे समाज में प्रचलित नवीनतम कानूनों से अपडेट होते रहते हैं। इस सत्र में कानून विभाग से विभिन्न पाठ्यक्रमों के 60 से अधिक कानून छात्रों ने भाग लिया।