हिमाचल प्रदेश कॉलेज ऑफ लॉ काला-अंब में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस धूमधाम से आयोजित

हिमाचल प्रदेश कॉलेज ऑफ लॉ काला-अंब में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस धूमधाम से आयोजित

 अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 9 मार्च 2023
हिमाचल प्रदेश कॉलेज ऑफ लॉ काला-अंब में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस धूमधाम से आयोजित 
हिमाचल प्रदेश लॉ कॉलेज, काला-अंब ने महिला दिवस मनाया। इस दिन लॉ कॉलेज के छात्रों ने विभिन्न प्रकार की सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लिया। कुछ छात्रों ने पोस्टर मेकिंग, रंगोली, भाषण प्रतियोगिता और गायन में भी भाग लिया। महिला दिवस मनाने के पीछे मुख्य उद्देश्य महिला का सम्मान करना और उसकी गरिमा को बनाए रखना है। 

इस अवसर पर हिमालयन ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूशन के चेयरमैन रजनीश बंसल, वाइस चेयरमैन विकास बंसल और सीईओ मन्नत बंसल ने छात्राओं से बातचीत की और उन्हें महिला दिवस का महत्व बताया। उन्होंने बताया कि महिलाएं समाज की आधारशिला होती हैं। 

यदि महिलाएं अधिक सशक्त हैं तो निश्चित रूप से वह देश या समाज दिन-ब-दिन प्रगति करता है। उनका कहना हैकि यदि एक पुरुष शिक्षित होता है तो वह एक व्यक्ति को शिक्षित करता है लेकिन यदि एक महिला शिक्षित होती है तो वह पूरे परिवार को शिक्षित करती है। 

हिमाचल प्रदेश कॉलेज ऑफ लॉ के निदेशक/प्राचार्य डॉ अश्विनी कुमार ने छात्रों को बताया कि वर्तमान परिदृश्य में महिला सशक्तिकरण हमारे देश में सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कई उदाहरण दिए कि महिलाओं ने अलग-अलग क्षेत्रों में खुद को साबित किया और दूसरों के लिए एक लक्ष्य निर्धारित किया, चाहे वह खेल, रक्षा, विज्ञान, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में हो।

उन्होंने छात्राओं से बातचीत की और बताया कि सभी को हर मायने में नारी का सम्मान करना चाहिए। हमारी सरकार ने महिलाओं के लिए कई नीतियां और योजनाएं चलाई हैं ताकि वे खुद कोविकसित कर सकें। इस मौके पर विधि विभाग के अन्य संकाय सदस्य मनीषा, बिंद्रा शैलजा, गायत्री, श्वेता,दिग्विजय और अंकित भी मौजूद रहे।