हिमाचल प्रदेश कॉलेज ऑफ़ लॉ में मनाई गई नेताजी सुभाष चंद्र जयंती

हिमाचल प्रदेश कॉलेज ऑफ़ लॉ में मनाई गई नेताजी सुभाष चंद्र जयंती

अक्स न्यूज लाइन नाहन 24 जनवरी : 

जिला सिरमौर के प्रतिष्ठित लॉ कॉलेज काला अम्ब में 23 जनवरी 2024 को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पराक्रम दिवस के रूप में मनाई गयी जिसमे छात्रों ने बड़ी संख्या में भाग लिया। इस अवसर पर कॉलेज के प्रधानचार्य डॉ अश्वनी कुमार ने नेताजी के जीवन पर प्रकश डाला और बच्चों को बताया की किस प्रकार हम नेता जी के जीवन से सीख ले सकते हैं।

नेता जी के भारत के स्वतंत्रता  आंदोलन में दिए गए योगदान को याद करते हुए विभाग ने उनकी शिक्षाओं पर वार्ता की। उनके क्रन्तिकारी और सुनियोजित कार्यक्रमों को छात्रों को बताते हुए आज के युग में रणनीति की जरूरत पल बल दिया गया। इसके साथ ही सहायक प्रोफेसर अंकित ठाकुर और बिंद्रा नेगी ने बच्चों को नेताजी के जीवन मूल्यों को बताने का प्रयास किया और यह भी बताया की क्यों इस दिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस उपलक्ष पर संस्थान के चेयरमैन रजनीश बंसल, वाईस चेयरमैन विकास बंसल और सीईओ मन्नत बंसल भी उपस्थित रहे। 

इस उपलक्ष पर संस्थान के चेयरमैन रजनीश बंसल ने बच्चों को बताया की हमारे जीवन में परिश्रम का क्या महत्व है और साथ ही हम किस प्रकार पराक्रम की सहायता से अपने जीवन की मूल समस्याओं को हल कर सकते हैं। विधि विभाग के सभी टीचिंग स्टाफ ने इस विषय को विद्यार्थियों के समक्ष रखा।