सीपीएस ने की राजकीय बरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरशैणी में वार्षिक पारितोषिक समारोह की अध्यक्षता ।

सीपीएस ने की राजकीय बरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय  बरशैणी में वार्षिक पारितोषिक समारोह की अध्यक्षता ।

प्रदेश सरकार गुणात्मक प्रदान करने के लिए बचनबद्ध।
 अक्स न्यूज लाइन --कु ल्लू , 23  फरवरी 2023
मुख्य संसदीय सचिव ऊर्जा ,वन ,पर्यटन व परिवहन  सुंदर सिंह ठाकुर ने आज राजकीय बरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरशैणी में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतोर मुख्य अतिथि कहा कि प्रदेश सरकार गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है तथा सभी सरकारी स्कूलों में  बेहतर सुविधाएं  व अधोसंरचना उपलब्ध करवाई जाएगी ।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने सभी  विधानसभा क्षेत्रों में एक एक राजीव गांधी डे आवासीय  मॉडल स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है। जहां विद्यार्थियों को देश के श्रेष्ठ स्कूलों की तर्ज पर बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध होगी ।उन्होंने कहा कि कुल्लू  विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी डे आवासीय मॉडल विद्यालय के निर्माण के लिए माहौल में 50 बीघा  से अधिक भूमि का चयन कर लिया गया है स्कूल अधोसंरचना बिकसित  करने पर अगले  वित्त वर्ष में 25 कऱोड़ ब्यय होंगे।उन्होंने कहा कि  डे बोर्डिंग स्कूलो के खुल जाने से ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों को  बेहतर व गुणात्मक शिक्षण सुविधाएं उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि इसी तर्ज पर सभी शिक्षण संस्थानों में भी विद्यार्थियों को बेहतर व गुणात्मक शिक्षा प्रदान की जाएगी।
सुंदर सिंह ठाकुर ने विद्यार्थियों से और अधिक परिश्रम करने का आग्रह किया ताकि भविष्य मे होने वाली प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल कर अपना तथा अपने माता पिता व स्कूल का नाम रौशन हो सके। उन्होंने विद्यार्थियों से पढ़ाई के साथ साथ खेल व  अन्य   गतिविधियों में भाग लेने को कहा ताकि सर्वागीण विकास सुनिश्चित हो।
उन्होंने कहा कि कुल्लू विधानसभा के तहत आने वाले सभी बरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सोलर पैनल स्थापित किये जायेंगे ताकि विद्यार्थियों विशेषकर  कम्प्यूटर शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों की पढ़ाई में बाधा न पड़े। उन्होंने बरशेनी स्कूल भवन के निर्माण के लिए धनराशि उपलब्ध करवाने की घोषणा की तथा इस बारे स्कूल प्रशासन को आवश्यक औपचारिकताएं पूरा करने के निर्देश दिए।
सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि समूचे कुल्लू विधानसभा क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा ताकि युवाओँ को  रोजगार व स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध हो सके ।उन्होंने कहा कि मणिकरण स्थित पर्यटन परिसर को पुनः विकसित कर अधोसंरचना विकसित की जाएगी। उन्होंने कहा कि बरशेनी से खीर गंगा के लिए रोप वे स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि  बरशैणी तथा तोष में 100 ,100  वाहनों को खड़ा करने की क्षमता वाली पार्किंग विकसित की जाएगी।उन्होंने कलगा  नथान गावं को सड़क सुविधा से जोड़ने की भी घोषणा की।
इस अवसर पर राजकीय बरिष्ठ माध्यमिक बरशैणी के प्रधानाचार्य लालमन चंदेल ने मुख्य अतिथि तथा अन्य का स्वागत कियाव वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।उन्होंने ने मांगपत्र भी सौंपा।
मुख्य अतिथि ने इस दौरान शिक्षा, खेल,व अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों को संमानित किया।
सीपीएस ने विद्यालय के भवन निर्माण के लिए भू दान करने वाले लालचंद को सम्मानित किया।
इस अवसर स्कूल के बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।
इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस कुल्लू अध्यक्ष हेम सिंह,प्रधान ग्राम पंचायत बरशैणी रविंद्र कुमार , उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा सुरजीत , बरशैणी स्कूल के प्रधानाचार्य  लालमन चंदेल, अन्य गणमान्य उपस्थित थे।
इसके पश्चात मुख्य संसदीय सचिव ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जलुग्रां में
वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता की। प्रधानाचार्य प्रेम चंद ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। मुख्य संसदीय सचिव ने विद्यालय के
मेधावियों को पारितोषिक वितरण किया।