सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

सिरमौर जिला में स्वीप गतिविधियां पकड़ने लगी हैं जोर

अक्स न्यूज लाइन नाहन, 03 अप्रैल : 

लोकतंत्र के उत्सव यानि लोकसभा चुनाव-2024 में कम से कम 75 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य पूरा करने के लिए सिरमौर जिला के विभिन्न पंचायतों में स्वीप गतिविधियों के माध्यम से चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम अब जोर पकड़ने लगे हैं। इन जागरूकता कार्यकर्मों में युवा, महिला और बुजुर्ग सभी लोग  बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।

स्वीप गतिविधियों के लिए नियुक्त जिला के नोडल अधिकारी एवं पी.ओ. डीआरडीए अभिषेक मित्तल लगातार स्वीप गतिविधियों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं और स्वीप गतिविधियों से जुड़े टीम के सदस्यों को प्रेरित कर रहे हैं।

 नाहन विधानसभा क्षेत्र के देवका और सुरला में स्वीप कार्यक्रम आयोजित   

  लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने के उददेश्य से स्वीप गतिविधियों के अन्तर्गत आज बुधवार को नाहन विधानसभा क्षेत्र के तहत देवका और सुरला पंचायतों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इन कार्यक्रमों में उपस्थित लोगों को मतदान के लिये प्रेरित किया गया और मतदान करने की शपथ भी दिलवाई गई। 

  कार्यक्रम के अवसर पर मतदाताओं के लिए सिग्नेचर अभियान भी चलाया गया जिसमें आज 45 व्यक्तियों ने सिग्नेचर अभियान का हिस्सा बनकर मतदान करने की अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की है। 

   नाहन क्षेत्र में स्वीप के नोडल अधिकारी अनिल शर्मा ने बताया कि नाहन विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत स्वीप गतिविधियों का लगातार आयोजन किया जा  रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक पहुंचने के लिए प्रेरित कर लोकतंत्र के इस महापर्व को सफल बनाना है। इस मौके पर देवका के प्रधान नरेश और सुरला की प्रधान नोमी देवी व अन्य स्थानीय लोग भी उपस्थित रहे  

रेणुका जी के गंडूरी और चाढ़ना में स्वीप कार्यक्रम आयोजित    

श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के तहत आज गंडूरी और चाढ़ना पंचायतों में स्वीप गतिविधियों का आयोजन किया गया जिसमें स्थानीय लोगों को मतदान के महत्व के बारे में अवगत करवाया गया। कार्यक्रम के अवसर पर स्थानीय लोगों को मतदान करने की शपथ भी ग्रहण करवाई गई। 

रेणुका क्षेत्र में स्वीप गतिविधियों के लिये नियुक्त नोडल अधिकारी प्रो. पूनम शर्मा ने बताया कि आज बुधवार को रेणुका जी क्षेत्र के चाढ़ना और गंडूरी में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये गये। इस कार्यक्रम में मतदाताओं को लोकतांत्रिक प्रणाली में मतदान के महत्व के बारे में बताया गया और सभी से मतदान करने का आग्रह किया गया।

सहायक नोडल अधिकारी मीरा पुंडीर ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को मतदान करने की शपथ भी दिलवाई गई जिसमें सभी ने मतदान करने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि मतदान के प्रति क्षेत्र के लोगों में बहुत अच्छी जागरूकता है और इस बार के लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशतता काफी अच्छी रहेगी।