सभी मतदान अधिकारी जिम्मेवारीपूर्वक अपने कर्तव्य का निर्वहन करें : सलीम आजम

सभी मतदान अधिकारी जिम्मेवारीपूर्वक अपने कर्तव्य का निर्वहन करें : सलीम आजम

अक्स न्यूज लाइन नाहन, 26 अप्रैल : 

लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत आज राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नाहन में चुनावी ड्यूटी पर तैनात पोलिंग अधिकारियों को प्रथम पूर्वाभ्यास करवाया गया। इस पूर्वाभ्यास कार्यक्रम में लगभग 346 पोलिंग अधिकारियों ने भाग लिया।
  सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं एसडीएम नाहन सलीम आजम ने इस अवसर पर सभी पोलिंग आफिसर को अपनी इस संवैधानिक जिम्मेवारी को गंभीरतापूर्वक निभाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मतदान प्रक्रिया के संचालन में मतदान अधिकारियों की अहम भूमिका है और सभी मतदान अधिकारियों को निर्धारित नियमों के अनुरूप मतदान कार्य को संचालित करना चाहिए।

एसडीएम ने कहा कि आज प्रथम पूर्वाभ्यास के दूसरे दिन सम्बन्धित नोडल अधिकारियों ने चुनाव प्रक्रिया के सुचारू संचालन की संपूर्ण जानकारी चुनावी ड्यूटी में तैनात मतदान अधिकारियों को उपलब्ध करवाई है। उन्होंने कहा कि द्वितीय चरण के पूर्वाभ्यास में मतदान अधिकारियों की विभिन्न शंकाओं को दूर किया जायेगा।

  नोडल आफिसर अनूप कुमार और नोडल आफिसर एवं कानूनगो निर्वाचन हरि सिंह व अन्य अधिकारियों ने इस अवसर पर मतदान अधिकारियों को मतदान प्रक्रिया के संचालन के बारे में बारीकी से जानकारी उपलब्ध करवाई।  
तहसीलदार नाहन उपेन्द्र चौहान तथा निर्वाचन के लिए नियुक्त सैक्टर मजिस्ट्रेट तथा अन्य सम्बन्घित अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।