सप्ताह भर में एमसी पार्किंग का दूसरी बार उद्घाटन, पार्किंग विवाद में कांग्रेस-भाजपा में ठनी नप अध्यक्षा के बाद आज विधायक अजय सोलंकी उद्घाटन करने पहुंचे

सप्ताह भर में एमसी पार्किंग का दूसरी बार उद्घाटन,  पार्किंग विवाद में कांग्रेस-भाजपा में ठनी  नप अध्यक्षा के बाद आज विधायक अजय सोलंकी उद्घाटन करने पहुंचे

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन -- 25 फरवरी 

ऐतिहासिक पक्का टैंक  किनारे बनी नगर परिषद की बहुमंजिला  पार्किंग उदघाटन के मामले में विवाद को लेकर कांग्रेस- भाजपा के बीच ठनी है। सप्ताह भर में कांग्रेस विधायक अजय सोलंकी ने 3 करोड़ 78  रुपए की लागत से बनी पार्किंग का उद्घाटन करने पहुंचे।  

गौरतलब है कि भाजपा समर्थित नगर परिषद अध्यक्ष ने पहले ही 21 फरवरी को इस पार्किंग का उद्घाटन कर दिया था। जानकारी के अनुसार भवन निर्माण के लिए रुका हुआ पैसा नहीं मिल रहा था जिसकी चलते निर्माण कार्य रोका गया ।
 

नगर परिषद ने बेसमेंट पर बनाई गई 2 मंजिला पार्किंग का उद्घाटन करने का निर्णय लिया था।  नप प्रशासन को विधायक अजय सोलंकी व नगर परिषद अध्यक्ष श्याम पुंडीर की तरफ  से अलग.अलग प्रस्ताव उद्घाटन को लेकर आए जिसे उच्च अधिकारियों के सामने उठाया गया और यह तय हुआ कि उद्घाटन विधायक द्वारा किया जाएगा मगर 21 फरवरी को नगर परिषद अध्यक्ष ने विधायक से पहले ही पार्किंग का उद्घाटन कर डाला जिसके बाद कांग्रेस समर्थक पार्षदों ने उद्घाटन पट्टिका उतरवा दिया और आज फि र से तय कार्यक्रम के मुताबिक विधायक का अध्यक्ष सोलंकी ने पार्किंग का उद्घाटन किया।

इस मामले में विधायक अजय सोलंकी ने कहा कि मुख्यमंत्री व सरकार की स्वीकृति के बाद उन्होंने इस पार्किंग का उद्घाटन किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा नगर परिषद अध्यक्ष ने गैर कानूनी तरीके से पार्किंग का उद्घाटन किया था और गलत तरीके से राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश की गई।

उधर पार्किंग के उद्घाटन से पहले  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व नाहन के पूर्व विधायक डॉ राजीव बिंदल ने पत्रकारों से कहा की उद्घाटन के बाद फिर से उद्घाटन किया जाना उचित नहीं है उन्होंने कहा कि मामले को लेकर शिकायतें भी जिला प्रशासन को सौंप गई मगर प्रशासन कांग्रेस नेताओं के आगे पंगु बना हुआ है। उन्होंने आरोप यह भी लगाया कि 100 से अधिक शिलान्यास और उद्घाटन पट्टिकाएं पूर्व सरकार के समय की मौजूदा समय में तोड़ी गई है जिस पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है उन्होंने यह भी कहा कि नाहन नगर परिषद पार्किंग उद्घाटन का मामला विधानसभा में भी उठाया गया है और मुख्यमंत्री दोबारा से पट्टी का स्थापित करने का भरोसा दिया है।

 भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  द्वारा लगाए गए आरोपों पर पुछेे गए सवाल पर विधायक अजय सोलंकी ने कहा कि डॉ राजीव बिंदल कई संवैधानिक पदों पर रह चुके हैं उसके बावजूद उनके द्वारा बचकानी बातें की जाती है जो बेहद हैरान करने वाली है। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार के समय की कोई भी शिलान्यास और उद्घाटन पट्टी का नहीं तोड़ी गई है और यदि ऐसा है तो पूर्व विधायक इस बारे में एफआईआर दर्ज करवाए। सोलंकी ने कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि हाल में मुख्यमंत्री द्वारा किए गए एक पुल के उद्घाटन की पट्टीका तोड़ी गई है और इस बारे में कार्रवाई की जा रही है।