सत्ताधारी नेताओं के खिलाफ दलित महिला ने खोला मोर्चा.... आरोप शामलात भूमि से प्रभावशाली लोगों ने दलित लोगों को किया बेघर....

सत्ताधारी नेताओं के खिलाफ दलित महिला ने खोला मोर्चा.... आरोप शामलात भूमि से प्रभावशाली लोगों ने दलित लोगों को किया बेघर....

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन, 23  सितंबर  
 

विधानसभा क्षेत्र रेणुका जी के संगडाह ब्लाक से अपनी मांग को लेकर एक दलित महिला ने परिवार समेत न्याय की गुहार लगाने के लिए ढोल नगाड़ों के साथ पदयात्रा शुरू की।  जो आज डीसी कार्यालय नाहन पहुंची है । महिला ने अपनी शामलाद भूमि पर कब्जा बहाली की मांग को लेकर पदयात्रा शुरू की और एक अलग ही अंदाज में अपना रोष  व्यक्त करते हुए ढोल नगाड़ों की थाप पर परिवार समेत डीसी  से मिलने पहुंची। 
 

मीडिया से रूबरू हुई नाहन पहुंची दलित महिला कमलेश ने बताया कि उनकी शामलात भूमि पर प्रभावशाली सत्ताधारी नेता राजनीतिक लाभ उठाकर कब्जा कर रहे हैं। उन्होंने सीधे-सीधे ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष तपेंद्र पर गंभीर आरोप लगाए हैं । उन्होंने कहा कि समस्या स्थानीय कांग्रेस के विधायक विनय कुमार के समक्ष भी उठाई गई। लेकिन उन्होंने भी दलित वर्ग की समस्याओं को अनदेखा कर पल्ला झाड़ दिया । जिसके बाद आक्रोश पदयात्रा संगडाह से 65 किलोमीटर दूर डीसी कार्यालय नाहन के लिए शुरू की गई ।

उन्होंने बताया कि आज 4 दिन बाद वह अपने परिवार समेत पदयात्रा करते हुए अपनी मांग को लेकर डीसी सिरमौर सुमित खिमटा से मिलने पहुंची है। जिसमें उन्होंने सीधे-सीधे यहां अपनी शामलाद भूमि पर कब्जा बहाली की मांग की है ।
उन्होंने कहा कि अगर डीसी सिरमौर उनकी समस्या का समाधान नहीं करते तो वह अपने इस आंदोलन को और उग्र करेगी और अब यह पदयात्रा शिमला विधानसभा के लिए शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि वह अपनी शामलात भूमि पर कब्ज बहाली की मांग को लेकर विधानसभा के बाहर आवाज बुलंद करेंगे।

उन्होंने कहा कि पहले इन प्रभावशाली लोगों ने उनके बुजुर्गों को बेघर किया और अब यह प्रभावशाली लोग राजनीतिक लाभ उठाकर उन्हें बेघर करने का काम कर रहे हैं । जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।