शिलाई से यशवर्धन चौहान और चौपाल से आईएन मेहता सीनियर एडिशनल एडवोकेट जनरल नियुक्त

शिलाई से यशवर्धन चौहान और चौपाल से आईएन मेहता सीनियर एडिशनल एडवोकेट जनरल नियुक्त

राज्य की कांग्रेस सरकार में अनूप रतन को एडवोकेट जनरल नियुक्त करने के बाद अब उनकी टीम का गठन भी हो गया है। गृह विभाग की तरफ से 13 वकीलों का पैनल अधिसूचित कर दिया गया है। इनमें चौपाल के रहने वाले आईएन मेहता और सिरमौर से यशवर्धन चौहान सीनियर एडिशनल एडवोकेट जनरल होंगे। 
आईएन मेहता कांग्रेस पार्टी के लीगल विभाग के कन्वीनर भी रहे हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग से सारे लीगल मसले और शिकायतें यही उठाते रहे हैं। वह चौपाल के रहने वाले हैं। 
यशवर्धन चौहान शिलाई से कांग्रेस विधायक हर्षवर्धन चौहान के भाई हैं और लंबे समय से हाई कोर्ट में प्रैक्टिस कर रहे हैं। इनके अलावा एडिशनल एडवोकेट जनरल के तौर पर विशाल पंवार, मनोज चौहान, राजन कहोल, राकेश धौलटा, बलदेव नेगी, वरुण चंदेल, हीरेंद्र रावत, भगवती चंद्र वर्मा, प्रणय प्रताप सिंह, पुष्पेंद्र जायसवाल और यशपाल धोलटा को नियुक्त किया गया है। 
एडवोकेट जनरल कार्यालय ने 23 दिसंबर को कुल 34 पदों के लिए आवेदन मांगे थे। इसमें एक आवेदन सुप्रीम कोर्ट में एडिशनल एडवोकेट जनरल के लिए था। बाकी हिमाचल हाईकोर्ट में 20 एडिशनल एडवोकेट जनरल और 13 डिप्टी एडवोकेट जनरल के लिए आवेदन मांगे गए थे। इसका मतलब यह हुआ कि
 एडवोकेट जनरल कार्यालय में टीम अभी और बढ़ेगी।