शिमला के आर्यन मैहता ने देशभर में प्राप्त किया द्वितीय स्थान

शिमला के आर्यन मैहता ने देशभर में प्राप्त किया द्वितीय स्थान

अक़्स न्यूज लाइन,शिमला --17 जनवरी 

नेहरू युवा केन्द्र, शिमला से 4 प्रतिभागियों ने हिमाचल प्रदेश का नेतृत्व राष्ट्रीय युवा महोत्सव में किया, जिसमे यंग आर्टिस्ट कैंप में रोहड़ू, जिला शिमला के आर्यन मैहता ने देशभर में प्राप्त किया द्वितीय स्थान।
युवा एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार और महाराष्ट्र सरकार द्वारा आयोजित 27वां राष्ट्रीय युवा महोत्सव, जोकि  12 से 16 जनवरी तक महाराष्ट्र के नासिक में अयोजित किया गया।

जिसमे भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, युवा एवं खेल मंत्री श्री अनुराग ठाकुर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री एकनाथ शिन्दे, महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री भी उपस्थित रहे। इसमें देशभर से लगभग 10,000 युवाओं ने अलग-अलग गतिविधियों, फूड फेस्टिवल, युवा कृति, यंग आर्टिस्ट कैंप, भाषण प्रतियोगिता, सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि में भाग लिया।

यंग आर्टिस्ट कैंप तीन दिवसीय कार्यक्रम था, जोकि 13-15 जनवरी तक उधोजी संग्रहालय, नासिक में आयोजित हुआ था। इसमें देश भर से आए 150 युवाओं ने भाग लिया, जिसमें 50 मूर्ति कला में और सौ चित्रकला में थे। कार्यक्रम का विषय "विकसित भारत" था।
 

मुर्तिकला में जिला शिमला के आर्यन मैहता ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश से मुर्तिकला में एक और चित्रकला में दो प्रतिभागियों ने भाग लिया। यह जानकारी प्रैस को जिला युवा अधिकारी, मनीषा शर्मा ने दी।