शांडिल ने सोलन के कथेड़ में बहु उद्देश्य अस्पताल का निर्माण कार्य समयबद्ध करने के दिए निर्देश.......

शांडिल ने सोलन के कथेड़ में बहु उद्देश्य अस्पताल का निर्माण कार्य समयबद्ध करने के दिए निर्देश.......

  अक्स न्यूज लाइन -- सोलन,   03  सितंबर  - 2023
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोज़गार मंत्री कर्नल . धनी राम शांडिल ने कहा कि सोलन के कथेड़ में बहु उद्देश्य अस्पताल के निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अस्पताल के निर्माण कार्य में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए। डाॅ. शांडिल आज सोलन स्थित कथेड़ में बहु उद्देशीय अस्पताल निर्माण का निरीक्षण कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि यह अस्पताल सोलन, शिमला, सिरमौर के साथ-साथ पर्यटकों के लिए जीवन रक्षक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि अस्पताल के निर्माण कार्य को समय पर पूरा करना और निर्माण कार्य की गुणवत्ता विश्व स्तरीय बनाए रखने के लिए वह स्वयं नियमित तौर पर निरीक्षण सुनिश्चित बना रहे है। निर्माण कार्य में संलग्न सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और ठेकेदार को निर्देश दिए गए है कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं होना चाहिए।
उन्होंने आज पुनः निर्माण कार्य का जायज़ा लिया और उचित दिशा-निर्देश जारी किए।
डाॅ. शांडिल ने कहा कि लोगों को विश्व स्तर की बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से सोलन के कथेड़ में लगभग 100 करोड़ रुपए की लागत से विश्व स्तरीय अत्याधुनिक बहुविशेषज्ञ अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है। यहां लगभग 30 करोड़ रुपए की लागत से मातृ-शिशु इकाई का निर्माण भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अस्पताल में त्वरित उपचार के दृष्टिगत हेलीकॉप्टर उतारने की सुविधा भी होगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में तृतीय स्तर के ट्राॅमा सेंटर के निर्माण से प्रदेश के इस महत्वपूर्ण राजमार्ग पर आपातकालीन परिस्थितियों में बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होगी।
इस अवसर पर नगर निगम सोलन के पार्षद सरदार सिंह ठाकुर, शहरी कांग्रेस समिति के अध्यक्ष अंकुश सूद, कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डाॅ. राजन उप्पल, तहसीलदार सोलन मुलतान सिंह बनियाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
.0.