विला राउंड में इंटर लॉक टाइल्स के विरोध में शुरू हुआ हस्ताक्षर अभियान, पर्यावरण संरक्षण समिति ने नप प्रशासन को सौंपा पत्र

विला राउंड में इंटर लॉक टाइल्स के विरोध में शुरू हुआ हस्ताक्षर अभियान, पर्यावरण संरक्षण समिति ने नप प्रशासन को सौंपा पत्र

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन-- 13अप्रैल

अरूण साथी

शहर के ऐतिहासिक विला में टाइरिंग की बजाए लगाई जा रही इंटर लॉक टाइल्स के विरोध में वीरवार से राउंड में आने वाले सैंकड़ों लागों ने हस्ताक्षर अभियान चलाया है। जल्द ही हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन नप प्रशासन को सौंपा जाएगा। लोगों ने स्पष्ट किया है कि राउंड में किसी भी कीमत पर इंटर लॉक टाइल्स नही लगने दी जाएंगी तथा यह भी मांग की गई हैं पूर्व में जहां भी राउंड में मुरम्मत के नाम पर टाइल्स लगी है उनको हटाया जाए। 

इधर पर्यावरण संरक्षण समिति ने टाइल्स को हटाने को लेकर नप प्रशासन को बीते दिन पत्र लिखाकर कहा समिति कभी भी राउंड में टाइल्स लगाने की पक्षधर नही रही है। ऐसे में यहाँ लगी तमाम इंटर लॉक टाइल्स हटाई जाएं तथा भविष्य में टायल्स न लगे और राउंड में टाइरिंग की जाए।

समिति के अध्यक्ष डॉ सुरेश जोशी ने बताया कि राउंड में इंटर लॉक टाइल्स न लगे इसके लिए नप प्रशासन को पत्र लिखा है। चार लाख का बजट डीसी से लेकर दिया गया था। डंगे लगाने के लिए यह बजट ख़र्च होना है। टाईल्स को लेकर लोगों का विरोध जायज है। राउंड में टाइरिंग ही होनी चाहिए। इसको लेकर डीसी सिरमौर से समिति मिलेगी। 

नगर परिषद के पार्षद विक्रम वर्मा ने इस मामले में कहा कि लोगों की राउंड के जुड़ी भावनाऐं सर्वोपरि है। टाईल्स न लगाने को लेकर ठेकेदार से बात हुई है। जल्द समाधान होगा। राउंड में टाइरिंग को लेकर प्रंकलन बनाने के लिए कहा जायेगा।