विद्यार्थी देश का भविष्य डा. राजीव बिन्दल ने प्राथमिक पाठशालाओं की खंड स्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ

विद्यार्थी देश का भविष्य    डा. राजीव बिन्दल ने     प्राथमिक पाठशालाओं की खंड स्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ

नाहन-28-सितम्बर-विधायक एंव पूर्व अध्यक्ष हि.प्र. विधानसभा डा. राजीव बिन्दल ने आज नाहन विधानसभा क्षेत्र के तहत मोगीनंद में सुरला खंड की प्राथमिक पाठशालाओं की खंड स्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ  किया।  डा. बिन्दल ने इस अवसर पर रा.व.मा.पा. मोगीनंद में 2 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले साईंस लैब और 64 लाख रुपये की लागत से बनने वाले स्कूल के अतिरिक्त भवन की आधारशिला भी रखी।
  इस मौके पर डा. बिन्दल ने स्कूली बच्चों द्वारा निकाले गए मार्च पास्ट की सलामी ली। तीन दिन तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में सुरला प्राथमिक खंड के तहत बनेठी, पालियों, सुरला, बिक्रमबाग, कालाआम और कौलांवालाभूड़ सहित 6 जोन के प्राथमिक पाठषालाओं के करीब 180 विद्यार्थी खो-खो कबडडी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन आदि स्पर्धाओं में हिस्सा ले रहे हैं। .
डा. बिन्दल ने इस अवसर अपने सम्बोधन में कहा कि विद्यार्थी देष भविष्य हैं और हम सबको मिलकर विद्यार्थियों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए कार्य करना चाहिए ताकि ये विद्यार्थी देश के अच्छे नागरिक बनकर देश की सेवा कर सकें।
डा. बिन्दल ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर सरकार के नेतृत्व में नाहन विधानसभा क्षेत्र में स्कूल भवनों का रिकार्ड निर्माण हो रहा है जबकि पहले स्कूल भवनों की हालत बहुत ही खराब हुआ करती थी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने ग्रामीण स्तर तक खेल कूद मैदानों का निर्माण प्राथमिकता के आधार पर कर रही है।
  उन्होंने कहा कि हमारा नाहन क्षेत्र खेल गतिविधियों का केन्द्र बनकर उभर रहा है। नाहन में इंडोर स्टेडियम बनाया गया है माजरा में हॉकी का एस्टरोटर्फ  मैदान बनाया जा रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री खेल मैदान के लिए 15-15 लाख रुपये की लागत से ग्रामीण स्तर पर खेल मैदान बनाए गए हैं और कुछ पर कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर स्कूलों में मैदान विकसित करने के लिए आवष्यकता के अनुरूप धन का प्रावधान किया गया है और बहुत स्कूलों में छोटे-छोटे खेल मैदानों का विकास हुआ है।
इससे पूर्व, खंड प्रारम्भिक षिक्षा अधिकारी देश राज ने मुख्य अतिथि व अन्य अतिथियों का स्वागत किया और खेलकूद प्रतियोगिता के बारें में जानकारी दी।
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, महामंत्री मनीष चौहान, तपेन्द्र शर्मा, स्थानीय पंचायत के प्रधान, स्कूल की प्रधानाचार्य सहीवा खन्ना, उप प्रधान इस्लाम, पीटीएफ के प्रधान अम्बा दत्त, बीआरसी सुरला रेखा कुमारी व अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।
-0-