विद्यायक नीरज नैय्यर ने नवाजे सीसे स्कूल परिहार के मेधावी

विद्यायक नीरज नैय्यर ने नवाजे सीसे स्कूल परिहार के मेधावी


अक़्स न्यूज लाइन, चंबा --15 दिसंबर
विद्यायक नीरज नैय्यर ने कहा कि शिक्षा का मूल उद्देश्य युवाओं को एक ऐसा जि़म्मेदार नागरिक बनाना है जो देश एवं प्रदेश के विकास में योगदान देने के साथ-साथ अपने परिवार का भरण-पोषण करने में सक्षम हो। यह बात आज उन्होंने सीसे स्कूल परिहार में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए कही। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार समग्र शिक्षा की ओर उन्नमुख है शिक्षा की बुनियाद जितनी मजबूत होगी, भविष्य उतना ही सुनहरा होगा। उन्होंने कहा कि शैक्षणिक संस्थानों में बेहतर आधारभूत संरचना व गुणात्मक शिक्षा उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थी काल में अनुशासन, परिश्रम की आदत बनानी चाहिये ताकि इसका लम्बे समय तक लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि सभी बच्चों को अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए तथा उसी के आधार पर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करनी चाहिए।

उन्होंने युवाओं से नशे से दूर रहने और पढ़ाई-लिखाई के साथ साथ खेलकूद, सांस्कृतिक तथा अन्य सामाजिक गतिविधियों में भाग लेना का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति हमारी बहुमूल्य सम्पदा है उनकी उर्जा का सकारात्मक सदुपयोग करके सम्पूर्ण विकास के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। 
नीरज ने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी नीतियों का जिक्र भी अपने संबोधन में किया।

इस दौरान विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। सांस्कृतिक कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए विधायक ने 11 हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने शिक्षा एवं खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया। 
स्कूल के प्रधानाचार्या राजेश कुमार ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ते हुए स्कूल द्वारा चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी।