सुखू सरकार पर है जनता को दी गईं रियायतें छीनने का भूत सवार : जयराम ठाकुर

सुखू सरकार पर है जनता को दी गईं रियायतें छीनने का भूत सवार : जयराम ठाकुर
अक्स न्यूज लाइन मंडी 25 अक्टूबर  : 
पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश सरकार की कथनी और करनी में दिन रात का अंतर है। सरकार चाहती है कि जनता ही स्वयं सब्सिडी छोड़ें और खुद इनके सिपहसलार सरकारी धन की मौज करें। अपने विस् क्षेत्र दौरे पर सराज आये पूर्व मुख्यमंत्री ने एक मंत्री के ब्यान को हास्यास्पद बताते हुए कहा है कि कैबिनेट सब कमेटी मीटिंग के बाद मंत्री प्रेस में आकर जनता से अपील कर रहे हैं कि वे खुद आगे आकर सरकार की ओर से दी जा रही बिजली पर सब्सिडी त्याग दें। ऐसा करके मंत्री जनता को आखिर क्या दिखाना चाहते हैं कि तरह तरह के टैक्स चुकाने वाली जनता आपकी मौज के लिए वो छोटी सी रियायत भी वापस कर दें ताकि आपके मंत्री, संसदीय सचिव, कैबिनेट रैंक वाले दर्जन भर सलाहकार दावतें उड़ाते रहें। उन्होंने कहा कि अगर जनता से सबकुछ वापस ही लेना है तो टैक्स बसूली भी बंद कर दें। ये बताएं कि फिर क्यों आपकी पार्टी ने चुनाव से पूर्व 300 यूनिट फ्री बिजली की गारंटी दी थी और क्यों आपने हमारी सरकार द्वारा दी 125 यूनिट फ्री बिजली  की रियायत भी छीन की। इससे साफ जाहिर होता है कि इनके नेता सिर्फ सत्ता हासिल करने के लिए झूठ का सहारा लेते हैं और जब सत्ता मिल जाती है तो जनता पर टैक्स का बोझ लादकर चहेतों में बंदरबांट की जाती है। ये लोग सेवा के लिए नहीं मेवा हासिल करने को सत्ता में आये है। 
उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि ये कैसी सरकार है जिसे पहले हमारी सरकार में जनता की मांग पर खोले गए संस्थानों को बंद करने का जुनून सवार हो गया था और अब जनता को दी गईं रियायतें छीनने का भूत सवार हो गया है। उन्होंने  चेतावनी देते हुए कहा है कि ये सरकार इसी तरह लोगों का खून चूसकर अपने मित्रों को घी पिलाती रही तो वे चुप नहीं बैठेंगे और सड़कों पर उतर कर इस सरकार के हर उस फैसले का विरोध किया जाएगा तो जनता के ख़िलाफ़ होगा। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने भी लोगों से गैस पर सब्सिडी छोड़ने का आह्वान किया था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने लोगों द्वारा स्वेच्छा से ये सब्सिडी छोड़ने के बाद उज्ज्वला जैसी महत्वाकांक्षी योजना शुरू कर पूरे देश में गृहणियों को धुएं से मुक्त कर दिया लेकिन यहां एक ये झूठी सरकार है जो जनता को राहत देने के बजाय मित्रों को घी पिला रही है। 
उन्होंने मुख्यमंत्री को तंज कसते हुए कहा कि आपको सिर्फ़ जनता को दी रियायतें पूर्व सरकार दी हुई रेबड़ी लगती है लेकिन अपनी सरकार बचाने के लिए जो आपने अढाई-अढाई लाख प्रति माह सैलरी के कैबिनेट रैंक रातोंरात बांटे वो सब्सिडी दिखाई दे रही है क्या? उन्होंने कहा कि जो मुख्यमंत्री अपने मित्रों को बांटी जा रही करोड़ों रुपए की धनराशि को नजरअंदाज कर सिर्फ़ जनता को दी रियायतें छीनने पर आतुर हो उसका हाल जनता आने वाले दिनों में क्या करने वाली है वो उन्हें मालूम हो ही जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तो सिर्फ़ केंद्रीय सहयोग से ही ये सरकार चल रही है लेकिन अगर इन्होंने ऐसे ही जनता के साथ विश्वासघात का क्रम जारी रखा तो जनता ही इन्हें आने वाले कुछ दिनों में सबक सिखाएगी।