मुख्य संसदीय सचिव ऊर्जा,पर्यटन, वन व परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर ने आज लग वैली के दडका, भुट्टी में 33/11 केवी के विद्युत उप केन्द्र का लोकार्पण किया ।

मुख्य संसदीय सचिव ऊर्जा,पर्यटन, वन व परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर ने आज  लग वैली के दडका, भुट्टी में  33/11 केवी के विद्युत उप केन्द्र का लोकार्पण किया ।

अक्स न्यूज लाइन --कु ल्लू , 26  फरवरी 2023
सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि इस विद्युत उपकेंद्र के आरम्भ होने से लग वैली की सभी 13 पंचायतों के लोग लाभन्वित होंगे और क्षेत्र के लोगो की निर्वाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित होगी।  उन्होंने कहा कि इस के आरंभ होने से लग वैली के विद्युत उपभोक्ताओं को कम वोल्टेज की समस्या से भी निजात मिलेगी और लग वैली कि विद्युत आपूर्ति सुदृढ़ होगी।
उन्होंने ने कहा कि विद्युत प्रणाली सुधार योजना के तहत बनाये गए  इस विद्युत उप केंद्र से शालंग,दलीघाट, भल्याणी व  बड़ाई के लिए 11 केवी के अलग अलग  4 विद्युत फीडर निकाले गये हैं।
अधीक्षण अभियंता विधुत  मंडल कुल्लू आर एस ठाकुर ने मुख्य अतिथि व अन्य गणमान्य का स्वागत किया।उन्होंने कुल्लू विद्युत मण्डल में विद्युत  सुदृढ़ीकरण के लिए किये जा रहे कार्य की जानकारी दी।
इस अवसर पर  पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष सेसराम,बरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेन्द ठाकुर,अधिशाषी अभियंता  विधुत आयुष मिन्हास,अधिशाषी अभियंता लोक   निर्माण विनय हाजरी,सहायक अभियंता विमला बोद्ध व विमल प्रकाश,पंचायती राज संस्थाओं के पदाधिकारियों  सहित अन्य उपस्थित थे।