भाजपा भारत को शक्तिशाली राष्ट्र, समृद्ध राष्ट्र, अपने सांस्कृतिक मूल्यों पर चलने वाला और देश के हर व्यक्ति को लेकर चलने वाली पार्टी : बिंदल

भाजपा भारत को शक्तिशाली राष्ट्र, समृद्ध राष्ट्र, अपने सांस्कृतिक मूल्यों पर चलने वाला और देश के हर व्यक्ति को लेकर चलने वाली पार्टी : बिंदल

अक्स  न्यूज लाइन नाहन 6 अप्रैल :

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने प्रदेश चुनाव प्रभारी श्रीकांत शर्मा का नहान आगमन पर स्वागत करते हुए कहा की 6 अप्रैल भारतीय जनता पार्टी का स्थापना दिवस आज पूरे देशभर में हर बूथ पर मनाया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश में भी सभी 7990 बूथों पर भाजपा का स्थापना दिवस मनाया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी भारत को शक्तिशाली राष्ट्र, समृद्ध राष्ट्र, अपने सांस्कृतिक मूल्यों पर चलने वाला राष्ट्र और देश के हर व्यक्ति, विशेषकर अंतिम पायदन पर बैठे व्यक्ति के विकास को लेकर चलने वाली पार्टी है। 1980 से लेकर 2024 तक 44 वर्ष के इस सफर में बहुत बड़ी उपलब्धियां पार्टी ने हासिल की। कभी 2 सांसदों वाली पार्टी आज 303 सांसदो तक पहुंची और इस वर्ष 370 सांसदों वाली पार्टी बनने जा रही है। 20 राज्यों में सरकारे बनाते हुए राष्ट्र निर्माण के लक्ष्यों को पूरा करने में पार्टी जुटी हुई है। 44 वर्ष के इस सफर में सदस्यता के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी भाजपा बनी है जिसके नेताओं ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत को ख्याति दिलाई है। भाजपा ने जहां 500 वर्ष के संघर्ष के बाद श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाई, धारा 370 हटाने का लक्ष्य प्राप्त किया वहीं देश की आजादी के लिए लड़ने वाले महान वीरों के बलिदानों को जन समाज में प्रदर्शित किया। छत्रपति शिवाजी महाराज, महाराणा प्रताप, श्री गुरू गोविन्द सिंह जी महाराज, छत्रसाल, झांसी की रानी, सरकार वल्लभ भाई पटेल, नेता सुभाष चंद्र बोस, वीर सावरकर जैसे हजारों बलिदानियों के बलिदान को इतिहास ने प्रथम स्थान पर प्रस्तुत किया और यह क्रम जारी है।

कांग्रेस पार्टी जो भारत की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी थी जिस पार्टी ने देश को आजादी दिलाने का सारा श्रेय अपने सिर पर लिया, 450 से ज्यादा सांसदों वाली पार्टी 40 सांसदों पर पहुंच गई और 2024 में इससे भी नीचे जाने वाली है। कारण है, परिवारवाद, व्यक्तिवाद, राष्ट्र की अवहेलना, देश की अवहेलना, देश के मान बिन्दुओं की अवहेलना। आज समय है इस बात को विचार करने का कि श्री नेहरू-गांधी परिवार ने देश को क्या दिया।

ऽ 1947 में देश का विभाजन नेहरू जी की सबसे बड़ी देन है। स्व0 मोहन दास कर्मचंद गांधी जी ने कहा कि देश का विभाजन मेरी लाश पर होगा परन्तु नेहरू जी ने रातों-रात उनको तैयार कर लिया और धर्म के आधार पर देश का विभाजन हो गया। करोड़ों-करोड़ों हिन्दुओं का व अन्य देशवासियों का पलायन हुआ, कत्लेआम हुआ और भारत माता का अंग-भंग हुआ। उन लाशों पर खड़े होकर आजादी का जश्न मनाया गया ।

1948 में पाकिस्तान ने कश्मीर पर हमला किया। नहेरू जी ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के बजाए कश्मीर को पाकिस्तान के हवाले कर दिया और भारत का मुकुट मणी आज भी भारत के लिए नासूर बना है। विगत 70 वर्षों में 60 हजार से ज्यादा सैनिक कश्मीर घाटी में शहीद हो गए, एक लाख हिन्दुओं का पलायन हो गया और सामरिक दृष्टि से भारत के सिर पर आकर बैठ गया। 1962 में हिन्दी-चीनी भाई-भाई करते हुए नेहरू जी ने 40 हजार वर्ग मील हिमालय की भूमि चीन को दे दी और कहा कि ये वो भूमि है जिस पर घास का तिनका तक भी नहीं उगता। इस प्रकार तिब्बत और हिमालय के महत्वपूर्ण भू-भाग पर चीन का कब्जा हो गया और भारत पर हमेशा-हमेशा के लिए चीन का सामरिक दृष्टि से दबदबा हो गया। 

श्रीमती इंदिरा गांधी ने सŸाा लोलुप्ता के लिए देश के लोकतंत्र को खत्म किया। 25 जून, 1975 को देश में आपातकाल लगाया। 1 लाख 25 हजार नेताओं को जेल की सलाखों के पीछे डाल दिया, मीडिया को सैंसर किया और तानाशाह बन बैठी। धारा 356 का नेहरू-गांधी परिवार ने लगातार दुरूपयोग किया। लोकतांत्रिक रूप से चुनी सरकारों को तोड़ना इनके लिए आम बात थी। श्रीलंका के साथ, पाकिस्तान के साथ, चीन के साथ, नेपाल के साथ, म्यांमार के साथ सम्बन्धों को लगातार तार-तार किया। 

इस अवसर पर श्रीकांत शर्मा ने कहा की नेहरू-गांधी परिवार ने देश के लोगों को सदा ही झूठे नारे, झूठे प्रलोभन, झूठे आश्वासन देकर वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। श्रीमती इंदिरा गांधी ने नारा लगाया कि मैं 100 दिन में गरीबी दूर करूंगी। 400 सीटें लेकर सत्ता में आई और गरीबों को भूल गई। फिर नारा लगाया कि मैं 100 दिन में महंगाई खत्म कर दूंगी, फिर सत्ता में आई और महंगाई को 10 गुना बढ़ाया। भ्रष्टाचार की सरगना कांग्रेस पार्टी बनी और हर स्तर पर भ्रष्टाचार के लिए कांग्रेस जिम्मेवार है। समय-समय पर कांग्रेस के अच्छे नेता नेहरू-गांधी परिवार को छोड़कर अपनी पार्टियां बनाते रहे। कांग्रेस ।ए ठए ब्ए क् करके अनेक कांग्रेस बनी परन्तु गांधी कांग्रेस ने स्वार्थपरता की सभी सीमाएं लांघ दी।

आज फिर 2024 के चुनावों के दृष्टिगत झूठ की गारंटियों का पिटारा लेकर जनता के बीच में आ गए। 100 दिन में महंगाई कम करने वाले, 100 दिन में गरीबी हटाने वाले, पहली कैबिनेट में 22 लाख बहनों को 1500 रू0 महीना देने वाले, पहली कैबिनेट में एक लाख सरकारी नौकरियां देने वाले आज फिर झूठ की गारंटियांे का पिटारा लेकर आए। 
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि अब ये झूठी की गारंटियां, झूठे वायदे जनता की अदालत में नहीं चलेंगे।