प्रधानमंत्री राष्ट्रीय शिक्षुता मेला आईटीआई सोलन में 22 अगस्त को होगा आयोजित........

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय शिक्षुता मेला आईटीआई सोलन में 22 अगस्त को होगा आयोजित........

  अक्स न्यूज लाइन -- सोलन,  19 अगस्त   - 2023
प्रधानमंत्री राष्ट्रीय शिक्षुता मेला 22 अगस्त, 2023 को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सोलन में आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) सोलन के प्रधानाचार्य ललित कुमार शर्मा ने दी।
ललित कुमार शर्मा ने कहा कि मेला 22 अगस्त, 2023 को प्रातः 11.00 बजे आरम्भ होगा। मेले में शिमला, सोलन व सिरमौर ज़ोन के इच्छुक उम्मीदवार भाग ले सकते हैं।
उन्होंने कहा कि मेले में विभिन्न व्यवसायों में आई.टी.आई. पास प्रशिक्षुओं के अतिरिक्त दसवीं, व्यवसायिक विषय के साथ 12वीं पास विद्यार्थी तथा डिप्लोमा होल्डर अभियर्थी अपना पंजीकरण करवाकर मेले में आई हुई कंपनियों में साक्षात्कार के लिए आवेदन कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि मेले में जिन कम्पनियों ने भाग लेना है वह अप्रेंटिस पोर्टल पर पंजीकृत करवाकर मेले में आए अभ्यर्थियों का पंजीकरण अपनी संस्थान में कर सकती हंै।
उन्होंने इच्छुक उम्मीदवारों से अप्रेंटिस मेले में आकर लाभ उठाने का आग्रह किया।
ललित कुमार शर्मा ने कहा कि इस प्रकार के मेले का आयोजन प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर प्रत्येक माह किया जाता है। इस बार प्रधानमंत्री राष्ट्रीय शिक्षुता मेला का आयोजन सोलन में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह मेला कम्पनियों को कुशल श्रम शक्ति प्रदान करने और शिक्षित युवाओं को बेहतर रोज़गार प्रदान करने में सहायक सिद्ध होगा।