पुलिस ने तोड़ी नशा माफिया की कमर....जिला में NDPS के 100 से अधिक मामले दर्ज......

पुलिस ने तोड़ी नशा माफिया की कमर....जिला में NDPS के 100 से अधिक मामले दर्ज......

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन, 14 सितंबर  
 

NDPS के मामलों में सिरमौर जिला पुलिस ने बेहतरीन कार्य करते हुए 100 से अधिक मामले दर्ज किए हैं और पिछले कई दशकों में ऐसा पहली बार हुआ है जब जिला में 1 साल की से भी कम समय में इतने मामले दर्ज हुए हो। सिरमौर जिला पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा आज नाहन में पत्रकारों से रूबरू हुए।
SP ने कहा सिरमौर जिला में 1 साल से भी कम समय के भीतर पुलिस ने एनडीपीएस के खिलाफ 100 से अधिक मामले दर्ज किए हैं और इस दौरान खास बात यह रही की मुख्य नशा माफिया की कमर तोड़ने में सिरमौर पुलिस कामयाब रही है और इसमें सिरमौर जिला पुलिस व SIU की टीम ने विशेष रूप से काम किया है।

एसपी ने कहा कि न केवल मुकदमे दर्ज किए गए बल्कि गत वर्ष के मुकाबले अधिक लोगों की एनडीपीएस मामलों में गिरफ्तारियां भी हुई है। SP ने कहा कि साल 2021 और साल 2022 में  शराब माफियाओं के खिलाफ जो कार्रवाई की गई थी उसके मुकाबले इस साल के भीतर दो गुना कार्य हुआ है जिससे राजस्व में भी भारी वृद्धि हुई है।
 

एसपी ने कहा कि चरस माफिया को रोकने के लिए भी सिरमौर पुलिस द्वारा विशेष रूप से कम किया जा रहा है उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में चरस का काम तेजी से होता है क्योंकि इस समय भांग की फसल निकलती है ऐसे में पुलिस पूरी तरह अलर्ट और विशेष टीमों का गठन किया गया है

एसपी ने कहा कि माइनिंग माफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए इस बार पुलिस ने गतवर्ष के मुकाबले दो गुना से भी अधिक चालान किए हैं और इसमें जहां राजस्व बसूला गया है वहीं दूसरी तरफ बड़ी मात्रा में मशीनरी को भी जब्त किया गया है। उन्होंने कहा कि गत वर्ष इस अवधि तक 253 माइनिंग के चालान पुलिस ने काटे थे और इस बार 547 चालान अभी तक काटे जा चुके है।
 

एसपी ने कहा कि सिरमौर जिला में महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों और सड़क दुर्घटनाओं में कमी दर्ज की गई है जो पुलिस की एक बड़ी उपलब्धि है और आने वाले समय में इसमें और अच्छा काम सिरमौर पुलिस द्वारा किया जाएगा।