धनि राम शांडिल ने अनिरुद्ध सिंह के साथ न्यू शिमला में किया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण

धनि राम शांडिल ने अनिरुद्ध सिंह के साथ न्यू शिमला में किया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण

अक्स न्यूज   लाइन .. शिमला, 19  नवम्बर

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ (कर्नल) धनी राम शांडिल ने आज न्यू शिमला सेक्टर-4 में नव निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत है। इस भवन की व्यवस्था से यहां के स्थानीय लोगों को बेहतर स्वास्थ्य की सुविधाएं घरद्वार पर उपलब्ध होंगी। भवन का निर्माण कार्य लगभग 55 लाख रुपए से पूर्ण किया गया है और भवन के प्रवेश मंजिल में ओपीडी, प्रथम मंजिल में डिस्पेंसरी एवं ड्रेसिंग रूम, भूतल मंजिल में लेबर रूम एवं नर्सिंग रूम तथा बेसमेंट में स्टोर रूम का प्रावधान किया गया है।

प्रदेश सरकार जल्द करेगी 700 नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती
डॉ शांडिल ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ नर्स की मांग सामने आई है। प्रदेश सरकार जल्द ही 700 नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती करने जा रही है जिससे इस मांग की अवश्य रूप से पूर्ति होंगी।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र को स्तरोन्नत करने की मांग सामने आई है और जमीन की उपलब्धता होने पर इस मांग पर भी अवश्य रूप से विचार किया जाएगा।
इस अवसर पर उन्होंने अन्य मांगों को भी सहानुभूति पूर्ण तरीके से पूर्ण करने का आश्वासन दिया।

लोगों को स्थानीय स्तर पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाना हमारी सरकार की प्राथमिकता - अनिरुद्ध सिंह

इस अवसर पर ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि लोगों को स्थानीय स्तर पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाना हमारी सरकार की प्राथमिकता है ताकि बड़े अस्पतालों में भीड़ को कम किया जा सके और इसी के दृष्टिगत चमयाना में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निर्माण किया गया है।
इस अवसर पर स्थानीय पार्षद निशा ठाकुर, अन्य पार्षदगण, संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य विभाग डॉ अंबिका चौहान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुरेखा चोपड़ा, जिला स्वास्थ्य अधिकारी एच आर ठाकुर, ग्रीन न्यू शिमला सोसायटी अध्यक्ष माला सिंह, महासचिव डॉ अमरपाल सिंह कोचर, रेजिडेंट वेलफेयर सोसायटी अध्यक्ष अंजना भंडारी, महासचिव विवेक सिंह अत्री, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण, अधिशाषी अभियंता नगर निगम राजेश ठाकुर सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
.0.