घुमंतू गुर्जरों से परेशान ग्रामीण पहुंचे DC के दरबार.... ग्रामीण बोले 7 किलोमीटर दूर का सरकार ने दिया है परमिट.....

घुमंतू गुर्जरों से परेशान ग्रामीण पहुंचे DC के दरबार.... ग्रामीण बोले 7 किलोमीटर दूर का सरकार ने दिया है परमिट.....

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन, 15 सितंबर  
घुमंतू गुर्जरों से परेशान पड़दूनी पंचायत के ग्रामीणों का एक प्रतिनिधि मंडल डीसी सिरमौर से मिला। ग्रामीणों का कहना है कि घुमंतू गुर्जरों के पशुओं के कारण पंचायत ग्रामीणों की सैंकड़ों बीघा उपजाऊ भूमि बंजर होती जा रही है।
मीडिया से बात करते हुए ग्रामीणों ने बताया कि घुमंतू गुर्जरों द्वारा उनके क्षेत्र में डेरा जमाया है जिसके कारण यहां रहने वाले किसने और जमीदारों की उपजाऊ भूमि को नुकसान पहुंच रहा है साथ ही क्षेत्र में पेयजल स्रोतों की भी दुर्दशा हो रही है ग्रामीणों का यह भी कहना है कि सरकार व विभाग द्वारा इन गुर्जरों को जो परमिट दिया गया है वह उनके गांव से करीब 7 किलोमीटर दूर का है। उन्होंने कहा कि मामले में आज पड़दूनी और रामपुर भारापुर के ग्रामीणों ने उपायुक्त से मुलाकात की और डीसी की ओर से  उन्हें समाधान का आश्वासन दिया गया है। उन्होंने बताया कि डीसी सिरमौर ने एसडीम व डीएफओ को मामले में जांच के भी आदेश दिए हैं।
ग्रामीण ने बताया कि घुमंतू गुर्जरों द्वारा अवैध रूप से यहां कब्जा किया गया है। मामले को लेकर ग्रामीणों ने पंचायत में भी शिकायत दर्ज की थी तथा वन विभाग को भी अवगत करवाया गया था। वन विभाग ने ग्रामीणों को 15 दिन का समय दिया था परंतु अभी तक कोई समाधान नहीं हो पाया। उन्होंने बताया कि इन घुमंतू गुर्जरों के कारण क्षेत्र के चार-पांच गांव के लोगों की जमीनों को नुकसान पहुंच रहा है।