अग्निवीर सेना भर्ती प्रक्रिया के लिए आवदेन 15 मार्च तक आमंत्रित

अग्निवीर सेना भर्ती प्रक्रिया के लिए आवदेन 15 मार्च तक आमंत्रित

ऊना, 16 फरवरी (अक्स न्यूज लाइन):- 
 सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर ने अग्निपथ योजना के तहत वर्ष 2023-24 के लिए अविवाहित पुरूषों के प्रवेश हेतू आॅनलाईन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल संजीव कुमार त्यागी ने बताया कि अग्निवीर सेना भर्ती प्रक्रिया दो चरणों में आयोजित होगी। उन्होंने बताया कि अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया के पहले चरण में कम्पयूटर आधारित आॅनलाईन लिखित परीक्षा आयोजित होगी। इसके उपरांत दूसरे चरण में अग्निवीर सेना भर्ती रैली करवाई जाएगी।
कर्नल संजीव कुमार त्यागी ने बताया कि अभ्यर्थी 16 फरवरी से 15 मार्च तक भारतीय थल सेना की बेवसाईट www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर आॅनलाईन आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार अपनी पात्रता की जांच करने और अपना प्रोफाइल बनाने के लिए वेबसाइट पर लॉगइन कर सकते हैं। उम्मीदवार के पास आॅनलाईन आवेदन करने के लिए सक्रिया ईमेल और मोबाईल नम्बर होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी आवेदन करते समय पांच परीक्षा केंद्र अवश्य भरें। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी द्वारा परीक्षा केंद्र या चयन परीक्षा की तिथि को बदलने पर विचार नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी को परीक्षा की निर्धारित तिथि और समय पर पहुंचना अनिवार्य होगा अन्यथा परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि भारतीय थल सेना की बेवसाईट पर श्रेणीवार लिंक प्रदान किया गया है जिससे उम्मीदवार अपनी श्रेणी के अनुसार ऑनलाइन सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईई) का अभ्यास कर सकते हैं। उन्होंने सभी उम्मीदवारों से अपील की है कि वे सामान्य प्रवेश परीक्षा में उपस्थित होने से पहले कम से कम एक बार प्रवेश परीक्षा का अभ्यास अवश्य करें। अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया के लिए पंजीकरण करने और सामान्य प्रवेश परीक्षा में प्रवेश पाने की एनिमेटड वीडियो भारतीय थल सेना की बेवसाईट पर उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन करते समय अभ्यर्थी अपनी नवीनतम फोटोग्राफ अपलोड करें।
इसके अतिरिक्त उन्होंने बताया कि परीक्षा के दौरान अभ्यार्थी को रंगीन एडमिट कार्ड लेकर आना अनिवार्य होगा। अभ्यर्थी अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया के दोनों चरणों के साथ-साथ मेडिकल टेस्ट में अपना आधार कार्ड साथ लेकर अवश्य आएं। उन्होंने उम्मीदवारों से अपील की है कि वे पब्लिक पर्सनल कम्पयूटर से पंजीकरण करते समय लाॅगिन आईडी के लीक होने के प्रति सावधानी बरतें। 
-0-