जगन्नाथ यात्रा के दौरान नाहन में जेवरात उड़ाने वाले पति पत्नी चढ़े पुलिस के हत्थे....चोरी किए आभूषण व नकदी भी की बरामद....

जगन्नाथ यात्रा के दौरान नाहन में जेवरात उड़ाने वाले पति पत्नी चढ़े पुलिस के हत्थे....चोरी किए आभूषण व नकदी भी की बरामद....

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन  06 जुलाई  - 2023

नाहन पुलिस ने एक ऐसे अंतर राज्य चोर गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है जो बड़ी धार्मिक आयोजनों में चोरी की वारदातों को अंजाम देते है। दरअसल नाहन में इस गिरोह के सदस्यों ने जगन्नाथ यात्रा के दौरान चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था जिसके बाद नाहन पुलिस इनकी तलाश कर रही थी।
 

ऐतिहासिक शहर नाहन में 25 जून को  भगवान जगन्नाथ की विशाल रथ यात्रा निकाली गई थी इस दौरान इस अंतर राज्य चोर गिरोह ने यहां यात्रा में शामिल कई लोगों की ज्वेलरी के साथ-साथ नकदी पर भी हाथ साफ किया जिसके बाद नाहन पुलिस के पास 4 शिकायतें दर्ज हुई थी।

DSP हेडक्वार्टर मीनाक्षी की अगुवाई में गठित टीम ने करीब 500 सीसीटीवी फुटेज खंगाले जिसके बाद पुलिस के हाथ कुछ महत्वपूर्ण सुराग लगे और पुलिस ने दिल्ली के कल्याणपुरी से अंतर राज्य गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया। 
पुलिस के हाथ चढ़े गैंग के यह दोनों सदस्य पति पत्नी है साथ ही पुलिस को उम्मीद है कि जल्द और कई गैंग के लोगो की इस मामले में गिरफ्तारियां होंगी क्योंकि पुलिस ने गिरोह के कई सदस्यों की भी शिनाख्त कर ली है। पुलिस के मुताबिक करना नाहन में योजनाबद्ध तरीके से गैंग के लोगों ने चोरी को अंजाम दिया और 2 घंटे के भीतर चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर यहां से फरार हो गए।
 

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए गिरोह के सदस्य से एक सोने की चैन,एक मंगलसूत्र, 2 कान के झुमके,एक सोने के ब्रेसलेट, 1 लाख 10 हजार रूपये व कुछ मोबाइल फ़ोन बरामद किए है। पुलिस की गिरफ्त में आए यह लोग कल्याणपुरी दिल्ली के रहने वाले है पुलिस को यही उम्मीद है कि जल्द चोरी किया गया अन्य सामान भी बरामद हो जाएगा।SP ने यह भी कहा कि अभी तक हुई जांच में यह पता चला है कि इस गिरोह से बड़ी संख्या में लोग जुड़े है।
कोर्ट में पेश पेश करने के बाद पुलिस लगातार इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है पुलिस को उम्मीद है कि पूछताछ के दौरान कुछ और खुलासे भी हो सकते हैं कि गैंग के  सदस्यों ने कब और कहां कहां पर इस तरह की वारदातों को अंजाम दिया।