कु ल्लू में अनुमानित 336 करोड़ का नुकसान..... भारी बारिश व बाढ़ से हुये नुक़सान का शीघ्रता से आंकलन कर रिपोर्ट तैयार करे... ठाकुर

कु ल्लू  में अनुमानित 336 करोड़ का  नुकसान..... भारी बारिश व बाढ़ से हुये नुक़सान का शीघ्रता से आंकलन कर रिपोर्ट तैयार करे... ठाकुर

 अक्स न्यूज लाइन --कु ल्लू    17 जुलाई  - 2023
मुख्य संसदीय सचिव बहुउद्देशीय परियोजनाएं  तथा ऊर्जा,वन, पर्यटन एवं परिवहन परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर ने आज यहां भारी बारिश से आई बाढ़ व भूस्खलन से हुए नुकसान  व  उसके निपटने के लिए उठाए पगो की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जिला में बिजली, सड़कें व् पेयजल बहाली का कार्य अनवरत जारी है तथा जिला प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों से जनजीवन धीरे धीरे  समांनीय हो रहा है ।
उन्होंने कहा कि सभी सम्बंधित विभागों के अधिकारीयों व् पटवारियों को निर्देश दिए गए हैं कि भारी बारिश व बाढ़ से हुये नुक़सान का शीघ्रता से आंकलन कर रिपोर्ट तैयार करे ताकि आपदा प्रभावितों की सही संख्या का पता चल सके ओर उन्हें नुक़सान के अनुरूप राहत राशि प्रदान की जा सके।  उन्होंने बताया कि  भुन्तर बेली ब्रिज को बहाल करने का कार्य आज शाम तक पूरा कर लिया जाएगा।
उन्होंने जिया स्कूल में राहत शिविर स्थापित करने के निर्देश भी दिए तथा कहा कि सभी सामुदायिक भवनों में आवश्कता के मुताबिक  राहत शिविर स्थापित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि  आज  सायं तक कसोल तक बिजली बहाल करने के लिए कार्य जारी है ।उन्होंने कहा कि  जिले को अभी तक 336 करोड़ अनुमानित नुकसान का आकलन किया गया  है।उन्होंने कहा कि  ब्रेस्ट वाल की जगह भविष्य में आरसीसी के निर्माण को  ही प्राथमिकता दी जायेगी ताकि बाढ़ जैसे हालत में नुकसान से बच सकें। 
उन्होंने डीआरडीए को पंचायतों में गिरे हुए डंगो के निर्माण के लिए भूमिसुधार के अंतर्गत मस्टरोल जारी करने के निर्देश दिए उन्होंने कहा कि  बलारगा, सपान्गनी,   तरेड़ा, सैंज बाजार में झुला पुल बनाने का कार्य शीघ्र आरम्भ किया जाएगा।
बैठक की कार्यवाही का संचालन उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने किया।
 बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी प्रशांत सरकेक, सहायक आयुक्त शशि पाल नेगी, कमान्डेंट होम गार्ड्स निश्चिन्त नेगी, एसई लोकनिर्माण, राजीव शर्मा, एसई विधुत बोर्ड   रुप सिंह, एसई जल शक्ति विनोद ठाकुर, परियोजना अधिकारी डीआरडीए जयबन्ति ठाकुर व अन्य विभागध्यक्ष उपस्थित थे।