किन्नौर जिला के लोगों की सभी जायज़ मांगों को किया जाएगा पूर्ण - जगत सिंह नेगी

किन्नौर जिला के लोगों की सभी जायज़ मांगों को किया जाएगा पूर्ण - जगत सिंह नेगी

  अक्स न्यूज लाइन --किन्नौर , 15 अगस्त   - 2023  
राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज किन्नौर जिला के पूह उपमण्डल की ग्राम पंचायत चुलिंग, हांगो, लियो, नाको तथा मलिंग का दौरा कर आम जनमानस की जन-समस्याओं को सुनते हुए कहा कि जिला के लोगों की हर उचित मांग को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण करने के लिए प्रदेश सरकार वचनबद्ध है।
राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने चुलिंग ग्राम पंचायत में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जिला के निर्माण कार्यों में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी तथा जिले का हर क्षेत्र में समग्र विकास सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने लियो से चुलिंग के लिए सड़क को शीघ्र ही पक्का करवाया जाएगा ताकि स्थानीय लोग उनकी नकदी फसलों को शीघ्र मंडी तक पहुंचा सके तथा इसके लिए बजट का प्रावधान भी शीघ्र किया जाएगा।
उन्होंने चुलिंग में मंदिर निर्माण के लिए 15 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की। उन्होंने महिला मण्डल भवन चुलिंग के निर्माण के लिए 5 लाख रुपये की राशि देने की भी घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने कहा कि युवक मण्डल व खेल मैदान के लिए भी बजट का प्रावधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हांगो-सुन्नम रास्ते को मोटरेबल किया जाएगा।
बागवनी मंत्री जगत सिंह नेगी ने जिला के लोगों से आह्वाहन किया कि वे उनकी नकदी फसलों का उच्च दाम प्राप्त करने के लिए उन्न्त किसम के पौधें लगाए जो बागवानी विभाग द्वारा समय-समय पर उपलब्ध करवाए जाते हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा बागवानी विभाग के माध्यम से जिला के किसानों को 20 लाख पौधे उपलब्ध करवाए जाएंगे।
इसके उपरान्त राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने हांगो पंचायत का दौरा कर जनसमस्याएं सुनीं तथा प्राप्त हुई सभी उचित मांगों को पूर्ण करने का आश्वासन दिया।
उन्होंने इस अवसर पर रंगा-रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए महिला मण्डल हांगो को 15 हजार रुपये की राशि ऐच्छिक निधि से देने की घोषणा की।
इससे पूर्व राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी का पंचायत पहुंचने पर चुलिंग पंचायत के प्रधान गुरूदत्त तथा स्थानीय ग्रामवासियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी पूह विनय मोदी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष उमेश नेगी, किंफेड अध्यक्ष चंद्रगोपाल नेगी, जनजातीय सलाहकार समिति के सदस्य सूर्य बोरिस, केसर नेगी, पीतांबर नेगी व पूर्ण चंद, चुलिंग के उपप्रधान गुरूदत, पूर्व पंचायत समिति सदस्य प्रकाश, हांगो के उपप्रधान कमल नेगी सहित अन्य उपस्थित थे।