कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि देकर याद किया गया कारगिल विजय दिवस पर पूर्व सैनिक सम्मेलन का आयोजन किया भाजपा ने

कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि देकर याद किया गया  कारगिल विजय दिवस पर पूर्व सैनिक सम्मेलन का आयोजन किया भाजपा ने

नाहन,24 जुलाई (साथी): भाजपा पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ नाहन द्वारा आयोजित कारगिल विजय दिवस के अवसर पर आयोजित  पूर्व सैनिक सम्मेलन नाहन विधानसभ क्षेत्र के भूतपूर्व सैनिकों ने बढ़.चढ़ कर भाग लिया।
 भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  सौदान सिंह ने इस सम्मेलन में विशेष तौर पर भाग लिया।
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  सुरेश कश्यप ने कहा कि कारगिल युद्व के दौरान हमारे वीर सैनिकों ने अदम्य साहस और शौर्य का परिचय देते हुए पाकिस्कतानी सैनिकों को खदेड़ा था। इस युद्ध में हमारे दो वीर सैनिकों को परमवीर चक्र प्राप्त हुए थे जिनमें कैप्टन विक्रम बतरा और सुबेदार संजय कुमार शमिल है। यह युद्ध अत्यंत कठिन परिस्थितियों में लड़ा गया था किन्तु हमारे सैनिकों ने घुसपैठियों को खदेड़ कर ही दम लिया।
 कश्यप ने कहा कि आज के दिन हम अपने वीर सैनिकों को नमन करते हैं। हमारे सैनिक सीमा पर 24 घंटे डियुटी करते हैं देश की सेवा करते है। उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को विश्व में महाशक्ति बनाया। यूक्रेन-रूस युद्ध में भारत के विद्यार्थियों को सुरक्षित निकालने के लिए किया गया 48 घंटे का लिए युद्ध विराम यह दर्शाता है कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी और हमारा देश आज कितने ताकतवर हैं। उन्होंने कहा कि आज मेक इन इंडिया के तहत भारत विदेशों को जंगी हथियार का निर्यात कर रहा है और हम 60 प्रतिशत से अधिक जंगी हथियार स्वदेश निर्मित इस्तेमाल कर रहे हैं।
इस अवसर पर विधायक डा. राजीव बिन्दल ने कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि देश के लिए बलिदान होने की हमारे यहां हजारों साल पुरानी परम्परा है। उन्होंने कहा कि हमारे तत्कालीन प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी ने कारगिल युद्ध के समय अमेरिका से कह दिया था कि जब तक भारत की धरती पर एक भी पाकिस्तानी घुसपैठिया मौजूद है हम किसी से कोई भी शांति वार्ता नहीं करेंगे।
 बिन्दल ने कहा कि हमें फख्र है आज हमारे पास नरेन्द्र मोदी जैसा विश्व स्तरीय नेतृत्व मौजूद है। कश्मीर में धारा 370 को हटाना इतना आसान नहीं था। कश्मीर समस्या के कारण देश को भारी नुकसान हुआ। यदि नेहरू ने सरदार पटेल की बात मान ली होती तो आज कश्मीर समस्या कहीं दिखाई नहीं देती। उन्होंने कांग्रेस की कश्मीर पर की गई भारी राजनीतिक भूल पर टिप्पणी करते हुए कहा कि लम्हों ने खता की, सदियों ने सजा पाई। किन्तु हम इतिहास की भूल को ठीक कर वर्तमान में आगे बढ़ रहे हैं।
उन्होंने कहा कि हमारा भारत सैंकड़ो हजारों सालों से अखंड भारत था। आज भी हमारा यह सपना है कि हम नहीं तो कम से कम हमारे बच्चे व आने वाली पीढ़ी अखंड भारत के सपने को साकार होते हुआ देखें। उन्होंने कहा कि शक्ति ही शांति का आधार है इस लिए आज हम अपने यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जहां देश की सुरक्षा के लिए स्वदेशी हथियार निर्मित कर रहे हैं वहीं विदेशों को भी हथियार निर्यात कर रहे हैं।
डा. बिन्दल ने पूर्व सैनिकों का आहवान करते हुए कहा कि वे राष्ट्र को और सशक्त करने और राष्ट्र निर्माण में अपना सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को भारत की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर हर घर तिरंगा फहराने का राष्ट्रीय आहवान नरेन्द्र मोदी ने किया है जिस हम सब मिलकर पूरा करेंगे। उन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजन के पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ की टीम को बधाई दी और कार्यक्रम में पधारने पर पूर्व सैनिकों का आभार जताया।
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, पूर्व सैनिक संगठन के जिला सिरमौर के अध्यक्ष मुकेश चौहान, भाजपा पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के संयोजक कैप्टन कुलदीप, कैप्टन महेन्द्र, जिला गोरखा सभा के प्रधान एवं पूर्व सैनिक खेम बहादुर थापा ने भी अपने विचार रखे।
नगर परिषद अध्यक्ष श्यामा पुंडीर, पार्षद मधु अत्री, भाजपा मंडल महामंत्री तपेन्द्र शर्मा, मनीष चौहान, प्रधान संदीपक तोमर, पूर्व अध्यक्ष बीडीसी कविता चौहान, कैप्टन हुस्न सिंह, अनिल जोशी सहित भारी संख्या में पूर्व सैनिकों ने कार्यक्रम में भाग लिया।