उत्पाती बंदर नोच रहे हैबहुमंजिला पार्किंग में खड़ी गाडियों को

उत्पाती बंदर नोच रहे हैबहुमंजिला पार्किंग में खड़ी गाडियों को

-बस अड्डे की बहुमंजिला पार्किंग वाहनों को हजारों नुकसान हो चुका है, क ई वाहन मालिक छोड़ चुके है पार्किंग 
नाहन, 5 नवंबर  :एचआरटीसी के नियंत्रण में चलने वाली कच्चा टैंक बस अड्डे में बनी बहुमंजिला पार्किंग यहां पार्क  होने वाले वाहनों के मालिकों के जी का जजंाल साबित हो रही है। कारगर सुरक्षा सुरक्षा ने होने से  यहां भारी तादाद में यहां पार्क होने वाले वाहनों पर चढकर उत्पाती बंदर अपने नुकीले दातों से नोच रहे है। कई मंहगी क ारों को नुकसान पहुंचा चुके  है। कारों के शीशे वाइपर तोड़ रहे है। मिली जानकारी के अनुसार  एचआरटीसी प्रबंधन की अनदेखी कर बदौलत इस पार्किंग क ी इमारत में नशेडी व अन्य युवा बेवजह पिछले रास्ते से प्रवेश करके घंटों यहां डेरा डाले रहते है। ऐसे तत्व यहां खड़े वाहनों को भी नुकसान पहुंचा रहे है। 
एचआरटीसी के नियंत्रण में चलने वाली पार्किंग की बहुमंजिला इमारत के निर्माण में  5 करोड़ की खर्च हुआ है। एचआरटीसी प्रबंधन का कहना है कि उनके पास स्टाफ  की कमी होने के चलते इतनी बड़ी पार्किंग को हैंडल करना एचआरटी सी के बस की बात नही है। आरोप है कि पार्किंग लगने वाली गाडिय़ों को एंट्री वाले वाले रास्ते से ही वापस निकाला जा रहा है जबकि जबकि एंट्री व एग्जिट एग्जिट दोनों के रास्ते अलग-अलग है यही नहीं पहले फ्लोर पर खड़े होने वाली गाडिय़ों के साथ प्रति घंटा प्रति घंटा खड़ी होने वाली गाड़ी अभी लगाई जा रही है जानकारी के अनुसार एचआरटीसी प्रबंधन भविष्य में पार्किंग को ठेके पर दे सकता है क्योंकि फिलहाल स्टॉफ कम होने का बहाना तो बनाया ही जा रहा है वैसे भी ऐसे भी इतनी बड़ी  पार्किं ग को हैंडल करने के लिए बहुमंजिला इमारत में नियमित कर्मचारियों की आवश्यकता होगी फिलहाल पार्किंग में कोई सिक्योरिटी क्यूटी की व्यवस्था नहीं है ना ही कैमरे लगे हैं हैं जैसे-जैसे फ्लोर पर पर चलते हैं दोनों तरफ तरफ खुली जगह जगह पड़ी है जहां से बंदर आसानी से पार्किंग में आ जा रहे हैं शरारती तत्वों के तत्व भी आसानी से कहीं से भी से भी  अंदर घुस सकते हैं अंदर आ सकते हैं। ऐसे में यहां पर पार्क वाले वाहनों की सुरक्षा कै से रहगी। वाहन मालिक पार्किंग में अपने लिए मार्किंग करने की मांग कर रहे ताकि अपना अपना स्थान तय रह सके और अन्यों के साथ कोई विवाद न हो सके। एचआरटी ने प्रथम तल का एक बड़ा हिस्सा प्रबंधन ने अपनी बसों के लिए रख लिया है। जबकि यह स्थल प्रति घंटा खड़े होने वाहनों के लिए उपयोग हो सकता है इस बारे में जल्द ही जिला प्रशासन को उचित निर्णय नही लिया गया। करोड़ों रुपए की लागत से तैयार हुई बहुमंजिला पार्किंग का सही रूप से इस्तेमाल 
सही तरीके से नही हो रहा है। यहां वाहन पार्क  करने वालों लोगों क ी समस्याओं का निपटारा करने की बजाए प्रबंधन पर्किंग खाली करने की धमकी दे रहा है।