आपदा की इस घड़ी में राजनीति छोड़ मदद पर ध्यान दे कांग्रेस : अनुराग ठाकुर

आपदा की इस घड़ी में राजनीति छोड़ मदद पर ध्यान दे कांग्रेस : अनुराग ठाकुर

अक्स न्यूज   लाइन ..शिमला  17 अगस्त   - 2023
हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश, भूस्खलन व बादल फटने से हो रही भारी तबाही व जान- माल के नुकसान पर को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण व दुखद बताते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने सभी राजनीतिक दलों खासकर कांग्रेस को इस पर राजनीति न करने का आग्रह किया। श्री ठाकुर ने कहा, "मेरा सभी राजनीतिक दलों खासकर कांग्रेस से आग्रह है कि संकट की इस घड़ी में राजनीति बंद करें और राहत कार्यों में ज्यादा से ज्यादा मदद करें।"
बिहार के लोगों के ऊपर टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण व अकारण बताते हुए श्री ठाकुर ने कहा, "आपदा के समय हमें आपस में मिलकर काम करना चाहिए। टीका टिप्पणी करने से काम नहीं चलेगा। *बिहार के लोगों को बिना कारण इसमें घसीटना और उन को अपमानित करना ठीक नहीं है।*"
श्री ठाकुर ने सभी राजनीतिक दलों व सामाजिक संगठनों को राहत और बचाव कार्य में एक साथ आने का आवाहन करते हुए कहा, "हम सभी मिलकर एक दूसरे की मदद करें। मेरा हिमाचल के माननीय मंत्रीगणों से भी आग्रह है कि अलग-अलग भाषा और अलग-अलग सुर में बोलने से बचें और राहत कार्य पर ध्यान लगाएं।"
केंद्र द्वारा राहत व बचाव कार्य में मदद की जानकारी देते हुए श्री ठाकुर ने कहा, "केंद्र सरकार सभी प्रकार से राज्य सरकार के साथ समन्वय बिठाकर कार्य कर रही है। हम लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। राहत के लिए एनडीआरएफ की टुकड़ियां हिमाचल में हैं। वायु सेना लगातार आपदा प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को बाहर निकल रही है। पिछले 72 घंटे में 1000 से ज्यादा लोगों को सकुशल निकाला गया है।"
आगामी 20 और 21 अगस्त को अपने हिमाचल दौरे की जानकारी देते हुए हमीरपुर सांसद ने बताया की वह अलग-अलग जिलों में घूम कर सभी शोकाकुल परिवारों से मिलेंगे जिन्होंने इस आपदा में अपने स्वजन खोए हैं। श्री ठाकुर ने कहा, "हम सभी अधिकारियों से अभी भी संपर्क में हैं। हिमाचल पहुंच कर भी उनके साथ मिल बैठकर राहत व बचाव कार्य में और तेजी कैसे लाई जाए इस पर कार्य करेंगे।"