अवैध कामों को रोकने के मामले में सियासी दखल बर्दाश्त नही होगा: मीणा

अवैध कामों को रोकने के मामले में सियासी दखल  बर्दाश्त नही होगा: मीणा

- कहा चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने शराब माफि या पर शिकंजा कसना प्राथमिकता 

नाहन, 26 सितंबर   जिले के नवनियुक्त एसपी रमन कुमार मीणा ने सोमवार को बुलाए पत्रकार सम्मेलन में साफ  किया कि अवैध कामों को रोकने के मामले में सियासी दखल किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एसपी ने कहा कि समस्याओं में सुधार के लिए के लिए सभी के सुझावों का स्वागत है। एसपी ने पत्रकार सम्मेलन में कहा कि जिले में अवैध खनन को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा किवैध के खनन की आड़ में भी अवैध खनन होता है। ऐसे लोगों पर जल्द शिकंजा कसा जाएगा।

मीणा ने कहा कि कि जल्द ही जिले में अवैध खनन को रोकने के लिए चालान किए जाएंगे आने चुनाव को देखते हुए वाले महीनों में जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में कानून व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले की सीमा के  साथ उत्तराखंड, यूपी व हरियाणा का एक बड़ा हिस्सा  लगता है फिलहाल उनकी प्राथमिकता चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने शराब माफिया पर शिकंजा कसने की रहेगी ताकि धन बल व शराब के आवाजाही पर रोक लगे और यहां के बिना भय और पक्षपात के मतदान कर सके।

सीमावर्ती राज्यों सेे असामाजिक तत्वों को रोकने के लिए भी पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। मीणा ने कहा कि देश में आधी आबादी महिलाओं की  है। ऐसे उन्हे तत्काल न्याय मिले इसके लिए जल्द ही जिले के थाना चौकियों को निर्देश दिए जाएंगे कि कि पीडि़त महिलाओं को प्राथमिकता के आधार पर न्याय दिलाने के लिए कार्रवाई हो। एसपी ने कहा कि पीडि़त महिलाएं निर्भय होकर अपनी शिकायत दर्ज करवाएं ताकि समय पर चालान अदालत में पेश किया जा सके। मीणा ने कहा कि देश के चुनाव आयोग आयोग के निर्देशानुसार आचार संहिता का पालन किया जाएगा

उन्होंने कहा कि कि जिस भी अधिकारी या कर्मचारी को चुनाव आयोग तब्दील करने को कहेगा उसे प्राथमिकता के आधार बदलेगें। लेकिन उन्होंने ऐसे कर्मचारियों की की सूची तलब कर ली है जो लंबे अरसे से एक ही जगह जमे हैं। एसपी  ने कहा कि शहर में पार्किंग की समस्याओं को लेकर जो मामले संज्ञान में आएंगे उन पर तत्काल कार्रवाई होगी

मीडिया द्वारा जानकारी दिए जाने के बाद एसपी ने कहा कि शहर के प्रमुख सड़क पर दोनों तरफ  होने वाली आईडल पार्किंग को तत्काल प्रभाव से हटाने के लिए एक्शन लिया जाएगा ताकि यातायात सुचारू रूप से चल सके। एसपी ने कहा कि मीडिया जनता की आंख और कान होता है ऐसे में ऐसे में मीडिया को पुलिस पुलिस का सहयोग करना चाहिए ताकि पुलिस बेहतर तरीके से काम कर सके।

उन्होंने कहा कि मीडिया पुलिस का सहयोगी बनकर चले। जो भी जानकारी मीडिया की तरफ  से उन्हें उपलब्ध करवाई जाएगी गोपनीयता के आधार पर कार्रवाई  होगी।