फ़ेस्टिवल सीजन में टारिंग के लिए सड़क खुदाई से लोग खफ़ा, धूल मिट्टी कीचड़ से हो रहे परेशान...टारिंग की गुणवत्ता पर लगे थे सवालिया निशान

फ़ेस्टिवल सीजन में टारिंग के लिए सड़क खुदाई से लोग खफ़ा, धूल मिट्टी कीचड़ से हो रहे परेशान...टारिंग की गुणवत्ता पर लगे थे सवालिया निशान

अक्स न्यूज लाइन नाहन , 16 अक्तूबर :

शहर की प्रमुख सड़क पर लोकनिर्माण विभाग द्वारा टारिंग के शेष बचे काम को फ़ेस्टिवल सीजन में शुरू करना लोगों को रास नही आया है। विभाग ने डाइट संस्थान से वाया कच्चा टैंक वाल्मीकि नगर के हिस्से में टारिंग करने के लिए कार्य शुरू करने से लोगों को परेशानी का का सामना करना पड़ रहा है। इंटरलॉकिंग टाइल्स उखाड़ने से सड़क पर धूल उड़ रही , पानी का छिड़काव होने कीचड फैला रहा है।

लोगों का कहना है एक और दिवाली की आमद के चलते लोग अपने घरों की सजाने संवारने में जुटे है दूसरी तरफ इस दौरान सड़क की हालात बदत्तर बनी है। विभाग  को यह काम दिवाली के बाद करवाना चाहिए था।उधर विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान नीचे गिरना है इसी कारण  कार्य शुरू किया है। एक सप्ताह के भीतर टारिंग वर्क पूरा कर लिया जायेगा। 

आरोप है कि बरसात से कुछ दिन भी मॉल रोड पर आनन फानन में टारिंग काम हुआ था। फिर बरसात के कारण काम बंद करना पड़ा था। सड़क के इस हिस्से पर हुई टारिंग कई जगह उखड़ी ओर टारिंग की गुणवत्ता पर भी सवालिया निशान लगे थे। रानीताल से लेकर मॉल रोड़ तक सड़क पर कई जगह पड़े खड्डे गुणवत्ता की पोल खोल रहे है। ऐसे में टारिंग की गुणवत्ता की जांच होनी चाहिए यह मांग भी उठ रही।

उधर लोक निर्माण विभाग के एक्ससीयन आलोक जनवेजा ने बताया कि नाहन राउन्ड के सड़क के इस हिस्से से टाइल्स हटाने का काम पुरा हो गया है दो दिन बाद टारिंग वर्क शुरू होगा जो एक सप्ताह में पूरा कर लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि अगले तापमान को देखते हुए टारिंग करने का निर्णय लिया गया। दिवाली बाद तापमान ओर नीचे गिरेगा। मॉल रोड़ से रानी ताल तक जहाँ भी एमसी व् आईपीएच विभाग ने खुदाई की है उसकी भी मरम्मत की जाएगी।