उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने सोनिया गांधी को कांग्रेस संसदीय दल की चेयरपर्सन चुने जाने पर दी बधाई

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने सोनिया गांधी को कांग्रेस संसदीय दल की चेयरपर्सन चुने जाने पर दी बधाई
अक्स न्यूज लाइन ऊना 8 जून : 
हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कांग्रेस संसदीय दल की चेयर पर्सन सोनिया गांधी के चुने जाने पर उन्हें बधाई दी है।
उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सोनिया गांधी के नेतृत्व में लगातार बेहतर काम कांग्रेस ने किया है ।उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी का नेतृत्व संसदीय दल को मजबूत करेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी व गठबंधन मजबूत विपक्ष के नाते देश की आवाज बनेगा ।उन्होंने कहा कि विपक्ष जनता के हितों की रक्षा करेगा ।उन्होंने कहा कि इस बार केन्द्र में संख्या बल और नैतिक बल में फर्क है। उन्होंने कहा की संख्या बल चाहे गठबंधन के नाते भाजपा के पास है लेकिन नैतिक बल इस बार नहीं होगा ,जिससे निर्णय लेने व अन्य कई मसलों पर परेशानी का सामना करना पड़ेगा। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि राहुल गांधी व प्रियंका गांधी ने जिस प्रकार राष्ट्रीय स्तर पर संघर्ष किया जनता की आवाज को उठाया उसके चलते कांग्रेस का प्रदर्शन बेहतर हुआ है, वोट प्रतिशत बड़ा है. उन्होंने कहा कि अनेक प्रदेशों में भाजपा को करारा झटका लगा है .मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हमने लगातार कहा कि अग्नि वीर की योजना को रद्द किया जाना चाहिए.
उन्होंने कहा कि भाजपा के गठबंधन से भी अब अग्नि वीर योजना के विरुद्ध आवाज उठ रही है .उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से अग्नि वीर योजना को युवा हित में रद्द करना चाहिए ,सैन्य सेवा में रेगुलर भर्ती होनी चाहिए और हिमाचल में तो लगातार नौजवान सेवा की भर्ती के लिए प्रयास करते हैं, इसलिए हिमाचल के युवाओं की ही नहीं बल्कि पूरे देश के युवाओं की आवाज को सुनते हुए अग्नि वीर योजना को रद्द किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम लगातार इस योजना के विरुद्ध आवाज उठाते रहेंगे। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि देश के नेता प्रतिपक्ष के रूप में राहुल गांधी काम करें ऐसा कांग्रेस के नेतृत्व व  नेताओ ने सुझाव दिया है ।
उन्होंने कहा कि हमारी भी मंशा है कि राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष के तौर पर आगे रहकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि यह मामला क्योंकि कांग्रेस के नेतृत्व और राहुल गांधी को तय करना है इसलिए इसमें जो भी नेतृत्व निर्णय लेगा वह सभी को मान्य होगा ।उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के स्टार प्रचारक रहे उनकी मेहनत रंग लाई है, प्रियंका गांधी ने हर प्रदेश में मेहनत की है ।उन्होंने कहा कि ऐसे में राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष के पद के लिए विचार करते हैं और स्वीकृति देते हैं तो यह देश के लिए बेहतर होगा।
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने जनादेश को स्वीकार किया है ।उन्होंने कहा की कमियां कहा रही इसको भी सब मिलकर के विचार करेंगे। उन्होंने कहा कि उन कमियों को दूर भी करेंगे, मूकेश ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए बधाई लेने वाली भाजपा के नेता विधानसभा के उपचुनाव में हुई हर पर क्यों मौन है? क्यों होंठ सिले हुए हैं ?उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं को बताना चाहिए कि विधानसभा के उप चुनाव में कौन जिम्मेदारी लेते हुए पद को त्याग रहा है. उन्होंने कहा कि जनता ने दल बदल के विरुद्ध जहां निर्णय दिया वहीं भाजपा की साजिश को भी लोगों ने नापसंद किया है, यह बात भाजपा को याद रखनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अभी तो यह ट्रेलर था जल्द फिल्म भी आएगी उसमें भी भाजपा को मुह की  खानी पड़ेगी।