सीसे स्कूल करियां का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित, विधायक नीरज नैय्यर ने मेधावी विद्यार्थियों को किया पुरस्कृत

सीसे स्कूल करियां का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित, विधायक नीरज नैय्यर ने मेधावी विद्यार्थियों को किया पुरस्कृत

अक्स न्यूज लाइन चंबा, 4 जनवरी : सदर विधायक नीरज नैय्यर ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय करियां के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में शैक्षणिक व अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर नीरज ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा भविष्य की चुनौतियों को देखते हुए शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक सुधार की योजना बनाई जा रही है। अध्यापकों की कमी को दूर किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि बेहतर कार्य करने वाले 10 स्कूलों को राज्य स्तर पर तथा जिला स्तर पर 5-5 स्कूलों का चयन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूल परिसर और कक्षाओं में सुधार लाया जा रहा है ताकि विद्यार्थियों के सीखने के बेहतर अनुभव प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार चरणबद्ध तरीके से राजीव गांधी राजकीय डे-बोर्डिंग स्कूल खोलने जा रही है, जहां विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करने के उपाय किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विद्यार्थियों को रोजगारोन्मुखी शिक्षा उपलब्ध करवा रही है। शिक्षा के स्तर में सुधार लाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।

विधायक ने कहा कि चंबा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक ग्राम पंचायत में खेलकूद गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए खेल मैदान निर्मित किये जायेंगे। उन्होंने जिला को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने तथा श्री मणिमहेश यात्रा के दौरान चंबा हेलीपैड से गौरीकुंड तक हेली टैक्सी सेवा शुरू करने के प्रयास की बात भी अपने संबोधन में कही। स्कूल के विद्यार्थियों ने इस दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब समां बांधा।
नीरज ने आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए स्कूल को 11 हजार रुपये प्रदान करने की घोषणा की और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान किये। प्रधानाचार्य रेखा शर्मा ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।