लाहौल स्पीति के उपायुक्त सभागार में नोडल अधिकारी की समीक्षा बैठक का आयोजन

लाहौल स्पीति के उपायुक्त सभागार में नोडल अधिकारी की समीक्षा बैठक का आयोजन
 अक्स न्यूज लाइन केलांग 03 जनवरी 2024 : जिला लाहौल स्पीति के उपायुक्त सभागार में नोडल अधिकारी की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं उपमंडल अधिकारी केलंग रजनीश शर्मा ने की । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इ.एल.सी. अपने सदस्यों को मतदाता पंजीकरण के प्रति जागरूक करें जिनकी आयु 18 वर्ष पूर्ण हो चुकी है वह अपने बूथ लेबल अधिकारी नेशनल वोटर सर्विस पोर्टल एवं ऐप के माध्यम से जिला निर्वाचन कार्यालय में जाकर अपना वोटर कार्ड बनवाएं  ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया जा सके।
उन्होंने कहा कि पूरे जिला लाहौल स्पीति के माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक तथा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में साक्षरता क्लब स्थापित करें और हर महीने के तीसरे शनिवार को चुनाव के प्रति कार्यशाला का आयोजन करें जिसमें 09वीं दसवीं ग्यारहवीं तथा 12वीं के सभी छात्र सदस्य होंगे ।
उन्होंने कहा कि भारत सरकार के निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देश अनुसार स्कूलों में चुनावी पाठशाला एवं निर्वाचन साक्षरता कल्ब के माध्य्म से मतदाता जागरूकता की स्वीप गतिविधियों को संचालित करें ताकि इन गतिविधियों से जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने में काफी साकारात्मक परिणाम आऐ। इसके साथ ही इ.बी.एम तथा वी.वी.पेट का उपयोग करने के बारे में जागरूक करे।  इस अवसर पर स्वीप अधिकारी खुशविन्दर ठाकुर निर्वाचन कानूनगो चंद्रकांत तथा सभी नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।